Advertisment

Propose Day 2022 पर अपने पार्टनर को करना चाहते हैं प्रपोज, बॉलीवुड के इन पावर कपल्स से लें आइडिया

आज Valentine Week का दूसरा दिन यानी Propose Day है. ऐसे में हम आपको बॉलीवुड के पावर कपल्स के प्रपोज करने का तरीका बताने वाले हैं. जिससे आइडिया लेकर आप अपने क्रश या प्यार को अपना वैलेंटाइन बना सकते हैं.

author-image
Pallavi Tripathi
New Update
actor collage

Proposal Day पर जानें बॉलीवुड स्टार्स ने कैसे किया प्रपोज( Photo Credit : @akshaykumar @saifalikhan_online and @bipashabasu Instagram)

Valentine Week की शुरुआत बीते दिन Rose Day के साथ हो चुकी है. कपल्स इस वैलेंटाइन वीक में तरह-तरह के गिफ्ट्स से अपने पार्टनर को इंप्रेस करने में लगे हुए हैं, जिससे वे उन्हें अपना वैलेंटाइन बना सकें. तो जैसा कि आज वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन यानी Propose Day है. ऐसे में हम आपको बॉलीवुड के पावर कपल्स के प्रपोज करने का तरीका बताने वाले हैं. जिससे आइडिया लेकर आप अपने क्रश या प्यार को अपना वैलेंटाइन बना सकते हैं.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय बच्चन

फिल्म स्टार अभिषेक (Abhishek Bachchan) और ऐश्वर्या (Aishwarya Rai Bachchan) की लव स्टोरी भी बिल्कुल फिल्मी है. दोनों फिल्म 'कुछ न कहो' (Kuch Na Kaho) की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के नजदीक आए. अभिषेक ने अपनी लव स्टोरी को लेकर बताया था कि वो 'न्यूयॉर्क' फिल्म की शूटिंग के दौरान अपने होटल की बालकनी में खड़े होकर ये सोचा करते थे कि वो कभी वहां पर ऐश को प्रपोज करेंगे. और कहते हैं कि न कि जब किसी चीज को दिल से मांगो तो वो जरूर पूरी होती है. ठीक वैसा ही हुआ. दरअसल, फिल्म 'गुरू' के प्रीमियर के लिए ऐश और अभिषेक न्यूयॉर्क पहुंचे थे. एक्टर मौका देखते हुए ऐश्वर्या को होटल की बालकनी में ले गए और शादी के लिए प्रपोज कर दिया. वहीं, ऐश ने भी इस पर हामी भर दी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan)

Advertisment

शाहरुख खान-गौरी खान

ये तो हर कोई जानता है कि हर एक्ट्रेस के साथ रोमांस फरमाने वाले शाहरुख (Shahrukh Khan) किसी सिमरन के राज बनने से पहले ही गौरी (Gauri Khan) के हो चुके थे. हर किसी का दिल उनके लिए धड़कता था, लेकिन उनके दिल में केवल गौरी बसी थी. उनकी लव स्टोरी और प्रपोजल स्टाइल भी बेहद खास है. दरअसल, दोनों की डेटिंग तो टीनेज से ही शुरू हो गई थी. इस बीच शाहरुख को बिना बताए गौरी मुंबई चली गई. शाहरुख भी अपने प्यार को ढूंढने मुंबई के लिए निकल लिए. जहां गौरी उन्हें एक बीच पर मिली. इस दौरान शाहरुख ने गौरी को देख आंखों में आंसू लिए उन्हें प्रपोज कर डाला. वहीं, गौरी भी पिघल गई और झट से हां कर दिया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu)

करण जौहर-बिपाशा बसू

करण (Karan Johar) ने अपनी और बिपाशा (Bipasha Basu) की लव स्टोरी को लेकर बताया था कि 31 दिसंबर की रात, जब आसमान पटाखों की रोशनी से जगमगा रहा था. तब उन्होंने बिपाशा के सामने रिंग करते हुए उन्हें प्रपोज कर दिया. लेकिन इस बीच बिपाशा का रिएक्शन इस कदर हैरान करने वाला था, जैसे वो अभी उनका मर्डर कर देंगी. वो काफी देर तक घुटनों पर ही बैठे रहे. इस बीच बिपाशा ने कई सवाल पूछे कि उन्हें क्या हो गया है या वो उनसे क्यों शादी करना चाहते हैं. हालांकि, बिपाशा ने आखिरकार करण के प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लिया.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय कुमार- ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) के बीच प्यार से हर कोई वाकिफ है. दरअसल, उनके प्यार की शुरुआत मैगजीन शूट के दौरान लव एट फर्स्ट साइट से हुई. जिसके बाद दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी. अक्षय ने एक बार ट्विंकल द्वारा उनके प्रपोजल को एक्सेप्ट करने को लेकर बताया था, ट्विंकल ने उन्हें कहा था कि अगर वो फिल्म इंडस्ट्री पर अपनी एक अलग पहचान नहीं बना पाई, तो वो साल 2000 में रिलीज हुई अपनी फिल्म 'मेला' के बाद उनसे शादी कर लेंगी. किस्मत को भी यही मंजूर था, उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. जिसके बाद ट्विंकल ने अपने वादे के मुताबिक, अक्षय कुमार से शादी रचा ली. फिलहाल दोनों बेहद खुश हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saifalikhan 🔵 (@saifalikhan_online)

Advertisment

सैफ अली खान-करीना कपूर खान

सैफू (Saif Ali Khan) और बेबो (Kareena Kapoor Khan) की लव स्टोरी से तो हर कोई वाकिफ है. लेकिन उनकी लव स्टोरी की तरह ही उनका प्रपोजल और एक्सेप्टेंस का तरीका भी खास था. दरअसल, करीना एक्टर सैफ से पहले शाहिद को डेट कर रही थी. लेकिन फिल्म 'टशन' के दौरान सैफू को करीना से एक तरफा प्यार हो गया. ऐसे में उन्होंने एक्ट्रेस को प्रपोज भी कर डाला. लेकिन करीना ने उनका प्रपोजल एक्सेप्ट करने से पहले दो बार ठुकरा दिया. लेकिन सैफ ने हार नहीं मानी. जिसके बाद आखिरकार करीना मानी तो लेकिन उन्होंने एक शर्त रखी कि उन्हें कुछ समय चाहिए, क्योंकि उनका करियर पीक पर चल रहा है. जिसके बाद करीना और सैफ साल 2012 में एक-दूसरे के हो गए.

Source : Pallavi Tripathi

propose day 2022 Aishwarya Rai bachchan valentine week gauri khan Bollywood Stars Proposal Idea Abhishek Bachchan propose day Propose Day in Bollywood Valentine Day kareena kapoor khan karan-johar shahrukh khan bol Bipasha Basu Bollywood Couples Proposals
Advertisment
Advertisment