Advertisment

Sarath Babu Passed away: तमिल एक्टर सरथ बाबू का निधन, अचानक फेल हो गए थे ऑर्गन

तमिल सिनेमा (Tamil Actor) के दिग्गज एक्टर सरथ बाबू (Sarath Babu) का 71 साल की उम्र में निधन हो गया.

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
Sarath Babu passes away

Sarath Babu passes away( Photo Credit : social media)

तमिल सिनेमा (Tamil Actor) के दिग्गज एक्टर सरथ बाबू (Sarath Babu) का 71 साल की उम्र में निधन हो गया. हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक्टर की मौत हो गई. अस्पताल ने एक बयान में कहा कि सरथ का निधन कई अंगों के काम करना बंद कर देने के कारण हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरथ बाबू को सबसे पहले पिछले महीने तबियत खराब होने पर बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें हैदराबाद रेफर कर दिया गया था.

Advertisment

सरथ बाबू को सथ्यम बाबू दिक्षितुलु के नाम से जाना जाता है, उनका जन्म 1951 में हुआ था. उन्होंने  साल 1973 में तेलुगु फिल्म रामा राजयम से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें जल्द ही तमिल और तेलुगु दोनों में कई भूमिकाएं मिलनी शुरू हो गईं और निज़ल निजामगिराधु (1978, निर्देशक के बालाचंदर) में कमल हासन, मुल्लुम मलारुम (1978, निर्देशक जे महेंद्रन) में रजनीकांत, श्रंगारा रामुडु में एन टी रामा राव जैसे सुपरस्टार के साथ एक्टिंग करना शुरू कर दिया. (1979, निदेशक के शंकर), मुडी सुदा मन्नान में जयशंकर (1978, निदेशक आर विट्टल) और ईदी कथा काडू में चिरंजीवी (1979, निदेशक के बालाचंदर). बताया जाता है वो रजनीकांत के बेहद करीबी थे और सरथ के निधन से उन्हें भी बहुत दुख हुआ है. 

ये भी पढ़ें-Kennedy : अनुराग कश्यप ने विक्रम के लिए लिखी थी 'कैनेडी', एक्टर ने नहीं दिया था जवाब

मलायलम फिल्मों में भी कर चुके हैं काम

Advertisment

तमिल और तेलुगु फिल्मों के अलावा, सरथ बाबू ने मलयालम फिल्मों जैसे सरपंचरम (1979, निर्देशक हरिहरन), धन्या (1981, निर्देशक फाजिल), और पूनलामझा (1997, निर्देशक सुनील) और कन्नड़ फिल्मों जैसे रणचंडी में भी साल 1991 में एक्टिंग की है. (निदेशक जी के मुद्दुराज), अमृता वर्षिणी (1997, निदेशक दिनेश बाबू), हृदय हृदय (1999, निदेशक एम एस राजशेखर), और नीला में साल 2001, निदेशक टी एस नागभरण के साथ काम किया. 

Source : News Nation Bureau

Bollywood News in Hindi Bollywood Hindi News tamil actor sarath babu sarath babu tamil actor Latest Hindi news tamil actor passes away tamil news today
Advertisment
Advertisment