Advertisment

फिल्म '72 हूरें' रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर हुई फेल, इतने की ही हुई कमाई

फिल्म '72 हुरें' अपनी रिलीज के पहले दिन पांच लाख रुपये का आंकड़ा भी पार करने में सफल नहीं रही.  फिल्म ने पहले दिन 0.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
72 Hoorain

film 72 Hooren ( Photo Credit : File Photo)

विवादों के बीच, अशोक पंडित और संजय पूरन सिंह की फिल्म '72 हूरें' 7 जुलाई को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई। हालांकि यह अपने शुरुआती दिन में दर्शकों को उत्साहित करने में विफल रही, लेकिन फिल्म ने सुर्खियां बटोरीं और सोशल मीडिया पर धूम मचा दी. फिल्म '72 हुरें' अपनी रिलीज के पहले दिन पांच लाख रुपये का आंकड़ा भी पार करने में सफल नहीं रही.  फिल्म ने पहले दिन 0.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. वहीं इस फिल्म की तुलना दो सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल फिल्मों 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' से की जा रही है.

Advertisment

फिल्म 72 हुरें की कमाई भी फीकी पड़ी

'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. एक तरफ जहां द कश्मीर फाइल्स ने साल 2022 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी और पहले दिन 3.55 करोड़ रुपये कमाए, वहीं फिल्म 'द केरल स्टोरी' की बात करें तो इस फिल्म ने पहले दिन 8 करोड़ रुपये कमाए. इन दोनों फिल्मों की तुलना में फिल्म 72 हुरें की कमाई भी फीकी पड़ गई है. 

कई लोगों ने सितारों के प्रदर्शन की सराहना की

Advertisment

संजय पूरन सिंह की फिल्म 72 हुरें, हूर की कुरानिक कल्पना के इर्द-गिर्द घूमती है और धर्म के नाम पर युवाओं का ब्रेनवॉश करने और उन्हें आतंकवादी बनने के लिए मजबूर करने पर प्रकाश डालती है. रिलीज के बाद फिल्म सोशल मीडिया पर बंट गई. जहां दर्शकों के एक वर्ग ने इस्लाम की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मेकर्स की आलोचना की, वहीं अन्य ने सितारों के प्रदर्शन की सराहना की.

यह भी पढ़ें- Isha Gupta: हरी बिकिनी में ईशा गुप्ता दिखीं सुपर हॉट- नेटिजन्स का छुड़ा पसीना

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मेकर्स पर केस किया

Advertisment

धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मुंबई स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा मेकर्स के खिलाफ पुलिस शिकायत भी दर्ज की गई थी. शिकायतकर्ता ने सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के सामने एक अलग मामला पेश किया और फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की मांग की है.

 

72 hoore box office 72 hoore controversy 72 hoore stotry 72 hoore film 72 hooren
Advertisment
Advertisment