Advertisment

Vivek Agnihotri: गे मैरिज के सपोर्ट में उतरे कश्मीर फाइल्स डायरेक्टर, बोले- 'ये कोई क्राइम नहीं है'

'द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने समलैंगिक विवाह को सही ठहराया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Vivek Agnihotri On Same Sex Marriage

Vivek Agnihotri On Same Sex Marriage( Photo Credit : social media)

Vivek Agnihotri On Same Sex Marriage: 'द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने समलैंगिक विवाह को सही ठहराया है. डायरेक्टर का कहना है कि ये कोई अपराध नहीं है बल्कि जरूरत है. ऐसे में मिस्टर अग्निहोत्री ने समलैंगिक विवाह को सपोर्ट करते नजर आए. सोशल मीडिया पर फिल्म मेकर ने एक ट्वीट करते हुए सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह को लेकर चल रही बहस पर अपने विचार रखे हैं. बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह को लीगल बनाने के लिए एक याचिका फाइल की गई है.

Advertisment

क्राइम नहीं जरूरत है सेम सेक्स मैरिज

विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर एक ट्वीट का जवाब दिया जिसमें लिखा था कि, समलैंगिक विवाह भारत में अर्बन और वेस्टर्न कल्चर से प्रभावित है. इसके जवाब में फिल्म मेकर ने अपनी राय दी. उन्होंने ट्वीट किया, नहीं सेम सेक्स मैरिज अर्बन कॉन्सेप्ट नहीं है बल्कि ये ह्यूमन नीड है. ये कोई क्राइन न होकर एक जरूरत के जैसा है. हो सकता है किसी सरकारी हाई लेवल लोगों ने इसे ड्राफ्ट किया हो जिन्होंने भारत के ग्रामीण इलाकों और छोटे शहरों का सफर न किया हो या मुंबई के लोकल एरिया न घूमें हो. फिर भी पहली बात ये है कि सेम सेक्स मैरिज कोई कॉन्सेप्ट नहीं बल्कि जरूरत और अधिकार है. साथ ही भारत जैसे विकासशील, प्रोग्रेसिव देश में ये एकदम नॉर्मल होना चाहिए." 

विवेक अग्निहोत्री अपने राष्ट्रावादी बयानों को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर कई बार फिल्ममेकर विवादों में भी आ गए थे. ट्विटर पर अग्निहोत्री सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी विचार साझा करते रहते हैं. 

Advertisment

विवेक अग्निहोत्री के अलावा फिल्म मेकर हंसल मेहता ने भी समलैंगिक विवाह को नॉर्मल बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से इसको मंजूरी देने की अपील की है. मेहता ने 'मॉडर्न लव मुंबई' सीरीज का एक क्लिप शेयर करते हुए लिखा, कमऑन सुप्रीम कोर्ट...रास्ता बनाइए..और सेम सेक्स मैरिज को लीगल बना दीजिए. मॉडर्न लव सीरीज में गे कपल की लव लाइफ को दिखाया गया था.

सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह को लीगल बनाने के लिए एक याचिका फाइल की गई है, जिस पर भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस संजय किशन कौल, एस रवींद्र भट, पीएस नरसिम्हा और हेमा कोहली की एक पीठ सुनवाई करेगी. देश में थर्ड जेंडर के लिए शादी की अनुमति मिलने को लेकर अटकलें बनी हुई हैं. 

Advertisment
Advertisment