Advertisment

Satish Kaushik Iconic Characters : सतीश के इन सदाबहार किरदारों को दुनिया हमेशा करेगी याद, जानें भूमिकाओं के नाम

फिल्म जगत के पॉपुलर -लेखक-निर्देशक- एक्टर सतीश कौशिक का (Satish Kaushik Death) निधन हो गया है. उनकी मौत ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
एडिट
New Update
0 239130

Satish Kaushik( Photo Credit : Social Media)

फिल्म जगत के पॉपुलर-लेखक-निर्देशक- अभिनेता सतीश कौशिक का (Satish Kaushik Death) निधन हो गया है. उनकी मौत ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है. दरअसल, अभिनेता एक दोस्त को देखने के लिए दिल्ली पहुंचे थे और अचानक से उनको बेचैनी हुई, जिसके चलते उन्हें अस्पताल ले जाया गया. गाड़ी में बैठे-बैठे ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया था. आपको बता दें कि सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल, 1956 को हुआ था. उन्होंने कई सारे ऐसे किरदार निभाए जो हमेशा याद किए जाएंगे. एक्टर ने फिल्म जाने भी दो यारों, मंडी और वो 7 दिन जैसी शुरुआती रिलीज से अपना प्रभाव डाला था. आज हम उनके कुछ ऐसे किरदार (Iconic Characters) पर नजर डालेंगे, जिसे लोग चाहकर भी नहीं भूल सकते हैं. तो चलिए जानते हैं एक्टर के पॉपुलर किरदार.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Satish Kaushik का आखिरी ट्वीट देख नम हो जाएंगी आंखें, किसे पता था जाने वाले हैं...

राम लखन ( काशीराम )

मल्टीस्टारर 'राम लखन' में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ के साथ सतीश कौशिक भी फिल्म का अहम हिस्सा थे. इस फिल्म में उन्होंने अनुपम खेर की दुकान पर काम करने वाले एक नौकर काशीराम का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनका किरदार इतना मजाकिया था कि लोगों ने खूब एंजॉय किया था. 

Advertisment

साजन चले ससुराल ('मुत्तु स्वामी)

सतीश कौशिक ने इस फिल्म में साउथ इंडियन म्यूजिशियन 'मुत्तु स्वामी' का किरदार निभाया था. उनके इस किरदार की चर्चा आज तक होती है. दरअसल, गोविंदा, करिश्मा कपूर और तब्बू की इस स्टारर फिल्म में उन्होंने लीड के दोस्त की भूमिका निभाई थी.

दीवाना मस्ताना (पप्पू पेजर)

Advertisment

दीवाना मस्ताना मूवी में सतीश के किरदार की काफी चर्चा हुई थी. इसमें उन्होंने 'पप्पू पेजर' नाम के डॉन का किरदार निभाया था. 'दीवाना मस्ताना' में उनकी कॉमिक टाइमिंग और एक्टिंग ने हर किसी का दिल और ध्यान दोनों ही खींच लिया था. 

5. मिस्टर ऐंड मिसेज खिलाड़ी (गीली पुच्ची)

फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था. इसमें अक्षय कुमार और जूही चावला ने अहम भूमिका निभाई थी. फिर चंदा मामा की गीली पुच्ची को कैसे भुलाया जा सकता है. इस किरदार को सतीश ने ही निभाया था.

Advertisment

Satish Kaushik last film satish kaushik death Satish kaushik Heart Attack Iconic Characters satish kaushik Satish Kaushik bollywood Bollywood News
Advertisment
Advertisment