Advertisment

इस साल बड़े पर्दे पर नजर आएंगी ये ऐतिहासिक फिल्में

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की फिल्म 'जोधा अकबर' (Jodha Akbar) हो या फिर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म 'पद्मावत' (Padmaavat) इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थ

author-image
Akanksha Tiwari
एडिट
New Update
historic movies

इस साल बड़े पर्दे पर नजर आएंगी ये ऐतिहासिक फिल्में( Photo Credit : फोटो- @akshaykumar Instagram)

बॉलीवुड में हमेशा से ही ऐतिहासिक और पीरियॉडिक पृष्ठभूमि पर फिल्में बनती आई हैं जिन्हें देखना दर्शक पसंद भी करते हैं. ऐसी कम ही फिल्में होती हैं जो इतिहास को दिखाने के बाद फ्लॉप होती हैं. इन फिल्मों में अगर देखा जाए जो ज्यादातर हिट ही साबित हुई हैं. फिर चाहे बात ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की फिल्म 'जोधा अकबर' (Jodha Akbar) हो या फिर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म 'पद्मावत' (Padmaavat) इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. वहीं आने वाले समय में भी कई फिल्में आने वाली हैं जो इतिहास को दर्शाएंगी. आइए जानते हैं उन फिल्मों की लिस्ट जो आपको एंटरटेन भी करेंगी और इतिहास को भी दिखाएंगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  'गोल्ड मैन' के नाम से मशहूर बप्पी लहरी इस शख्स से प्रेरित होकर पहनते थे सोना

फिल्म 'पृथ्वीराज'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

Advertisment

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) 10 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है जो कि पहले 21 जनवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन देश में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते इसकी रिलीज को टाल दिया गया था. इस फिल्म से मिस वर्ल्ड रह चुकीं मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में एंट्री करने वाली हैं. फिल्म में मानुषी ने संयोगिता का किरदार निभाया है. फिल्म के पोस्टर में मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) बेहद खूबसूरत दिख रही हैं.

फिल्म 'द गुड महाराज' 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Good Maharaja (@thegoodmaharaja)

Advertisment

बॉलीवुड के बाबा यानी संजय दत्त स्टारर फिल्म द गुड महाराज अपकमिंग बॉलीवुड ड्रामा है. फिल्म की कहानी महाराजा जाम साहिब दिग्विजयसिंझी रंजितसिंझी पर आधारित है जो 1919 में ब्रिटिश आर्मी के सेकंड लेफ्टिनेंट थे. उम्मीद है कि फिल्म इस साल के अंत तक रिलीज हो जाएगी. पीरियड फिल्म में संजय दत्त पहले भी काम कर चुके हैं जो सराहा गया था.

फिल्म 'शमशेरा'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shamshera (@shamsheramovie)

Advertisment

यशराज के बैनर तले बनी फिल्म शमशेरा की रिलीज अनाउंस डेट अनाउंस कर दी गई है. यशराज फिल्म्स के ट्विटर हैंडल पर फिल्म का टीजर रिलीज कर बताया गया कि फिल्म इसी साल 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), वाणी कपूर (Vaani Kapoor) और संजय दत्त  (Sanjay Dutt) लीड रोल में हैं. 

फिल्म 'ब्रह्मास्त्र'

फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर आलिया भट्ट और रणबीर कपूर दोनों ही काफी सुर्खियों में हैं. डायरेक्टर अयान मुखर्जी की इस फिल्म की कहानी में  रणबीर कपूर शिव के अंश के रूप में दिखेंगे. फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन भी मुख्य भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं. फिल्म का पोस्टर रिलीज हो चुका है, जिसे देखकर लग रहा है कि ये फिल्म काफी दमदार होने वाली है.

Advertisment

film prithviraj release date historical movies film prithviraj
Advertisment
Advertisment