Advertisment

'72 हूरें' कर रही बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष, जानें कितनी रही तीसरे दिन की कमाई

आमिर बशीर और पवन मल्होत्रा ​​स्टारर संजय पूरन सिंह की फिल्म 72 हुरें मौजूदा विवादों के बीच 7 जुलाई को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई, लेकिन विवादों के चलते यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती नजर आ रही है.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
72 Hoorain

72 Hoorain ( Photo Credit : File Photo)

आमिर बशीर और पवन मल्होत्रा ​​स्टारर संजय पूरन सिंह की फिल्म 72 हुरें मौजूदा विवादों के बीच 7 जुलाई को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई, लेकिन विवादों के चलते यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती नजर आ रही है. तीसरे दिन भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष करती नजर आई. फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है और शायद यही वजह है कि यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है.

Advertisment

तीसरे दिन केवल 0.47 करोड़ रुपये कमाए

पहले दिन की बात करें तो फिल्म '72 हुरें' पांच लाख रुपये का आंकड़ा पार करने में भी सफल नहीं हो पाई. शुरुआती दिन में फिल्म ने 0.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. दूसरे दिन फिल्म ने थोड़ा बेहतर प्रदर्शन करते हुए 0.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. वहीं फिल्म को हिंदी बेल्ट में कुल मिलाकर 11.60% की ऑक्यूपेंसी मिली. आंकड़ों के मुताबिक, फिल्म ने तीसरे दिन केवल 0.47 करोड़ रुपये कमाए. फिल्म की अब तक की कुल कमाई 1.26 करोड़ रुपये है.

फिल्म मेकर्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज

Advertisment

डायरेक्टर संजय पूरन सिंह की फिल्म '72 हूरें' धर्म के नाम पर युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें आतंकवादी गतिविधियों में शामिल करने की कहानी है. जो कुरानिक अवधारणा के इर्द-गिर्द घूमती है. आतंकवाद के लिए युवाओं को मजबूर करने पर प्रकाश डालती है. इसकी रिलीज से पहले, मुंबई स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए फिल्म निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी. शिकायतकर्ता ने सेंसर बोर्ड से फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.

जब सेंसर बोर्ड ने ट्रेलर रिलीज से किया था इंकार

सेंसर बोर्ड द्वारा कथित तौर पर रिलीज से पहले इसका ट्रेलर जारी करने से इनकार करने के बाद यह फिल्म सुर्खियों में आ गई. फिल्म के को-मेकर अशोक पंडित ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो संदेश शेयर कर सीबीएफसी के आधिकारिक बयान का जवाब दिया. जिसमें उन्होंने लिखा कि मीडिया में प्रसारित उन भ्रामक रिपोर्टों का खंडन किया गया है कि फिल्म और उसके ट्रेलर को सीबीएफसी द्वारा प्रमाणन देने से इनकार कर दिया गया है. 72 हुरैन को 10 अक्टूबर, 2019 को 'ए' प्रमाणन जारी किया गया था.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

72 hoore film 72 hoore box office 72 hoore trailer 72 hoore controversy
Advertisment
Advertisment