Advertisment

Priyanka Chopra : कानूनी विवादों में फंसे निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा, इस वजह से छोड़नी पड़ी अपनी हवेली !

Priyanka Chopra and Nick Jonas : निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा को अपनी मिलियन डॉलर की हवेली छोड़नी पड़ी, जिसके कारण कई कानूनी कार्रवाइयां हो रही है.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
priyanka chopra and nick jonas

priyanka chopra and nick jonas ( Photo Credit : File Photo)

निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा, जिन्होंने सितंबर 2019 में 20 मिलियन डॉलर में लक्जरी संपत्ति खरीदी थी, उन्हें मोल्ड कंटामिनेशन और संबंधित मुद्दों के कारण बाहर जाने के लिए मजबूर किया गया है. पेज सिक्स के अनुसार, निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा की कैलिफ़ोर्निया हवेली को पानी की वजह से फफूंद लग गई है. जिसके बाद कानूनी लड़ाई शुरू हो गई है. इस कपल ने सितंबर 2019 में $20 मिलियन में लक्जरी संपत्ति खरीदा थी. 

Advertisment

निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा को क्यों छोड़ना पड़ा अपनी हवेली?

मई 2023 में दायर मुकदमे की एक प्रति के अनुसार, जो पेज सिक्स द्वारा प्राप्त की गई है, कपल के मेंशन को ल्कर कई शिकायतें दर्ज कराई गई है इसमें, पूल और स्पा से लेकर कई मुद्दों पेश किए गए है, जिसमें वॉटरप्रूफिंग भी शामिल थी, जो मोल्ड और संबंधित मुद्दों को बढ़ावा देती थी. शिकायत में कहा गया है, उसी समय डेक पर बारबेक्यू क्षेत्र में पानी का रिसाव दिखाई दे रहा है.

हवेली को रहने लायक नहीं और खतरनाक  माना जा रहा है

Advertisment

हवेली को लगभग रहने लायक नहीं और खतरनाक माना जा रहा है. मुकदमे में आगे कहा गया, इसके परिणामस्वरूप विचार-विमर्श की विफलता के साथ-साथ पर्याप्त और महत्वपूर्ण क्षति हुई है, जिसके लिए खरीद और बिक्री को रद्द करने की आवश्यकता है. विकल्प में, वादी को मरम्मत की सभी लागतों की प्रतिपूर्ति की जानी चाहिए, साथ ही नुकसान के लिए मुआवजा दिया जाना चाहिए.

नुकसान लगभग $2.5 मिलियन होने का अनुमान लगाया गया 

कपल के वकील ने आगे तर्क देते हुए कहा कि सटीक लागत अभी तक निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन शिकायत के अनुसार, वॉटरप्रूफिंग मुद्दे $1.5 मिलियन से अधिक होंगे, और सामान्य क्षति लगभग $2.5 मिलियन होने का अनुमान है. पेज सिक्स ने ट्रस्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील फ्रेड फेनस्टर से विशेष रूप से बात की, और बताया कि इस तथ्य के कारण कुछ देरी हुई है कि इसमें शामिल सभी लोग दोष से बचने के लिए एक-दूसरे पर मुकदमा कर रहे हैं.

Advertisment

ट्रस्टी ने बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दायर किया

ट्रस्टी ने बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दायर करते हुए बिल्डर ने फिर उप-ठेकेदारों के खिलाफ एक क्रॉस-शिकायत दायर की है. इसके बाद उप-ठेकेदारों ने फिर अपने लोगों के खिलाफ मुकदमा दायर किया. उन्होंने आउटलेट को बताया. यह ऐसा है जैसे हर कोई जो संपत्ति में गैंती या फावड़ा डालता है, इसमें शामिल होने वाला है, और यह बिल्डर पर निर्भर है कि वह निर्णय ले और साबित करे कि दोषों के लिए कौन जिम्मेदार था.

निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा कब वापस अपनी हवेली में जाएंगे?

Advertisment

निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा, अपनी 2 साल की बेटी मालती के साथ, दूसरी संपत्ति में चले गए हैं, जबकि उनके आलीशान घर में समस्याओं को ठीक करने के लिए निर्माण कार्य जारी है. यह स्पष्ट नहीं है कि वे कब लौटने की योजना बना रहे हैं, लेकिन आवास फिलहाल खाली है और किराए पर नहीं दिया जा रहा है. सार्वजनिक रिकॉर्ड के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि अगस्त 2023 में, चल रहे मुकदमे के बीच, ट्रस्टी ने घर के ऋणदाता के साथ ट्रस्ट और असाइनमेंट ऑफ रेंट एग्रीमेंट का समझौता किया.

हालांकि, फ्रेड फेनस्टर ने स्पष्ट किया कि जोनास या चोपड़ा की ओर से किसी भी वित्तीय मुद्दे का कोई संकेत नहीं दिया गया था, और यह ऋण के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए केवल मानक संचालन प्रक्रिया है. जब तक उधारकर्ता, संपत्ति का मालिक, मासिक भुगतान और करों और संपत्ति के स्वामित्व से जुड़े अन्य सभी खर्चों का भुगतान करता है, ट्रस्ट का कार्य प्रभावी रहता है. फेनस्टर ने कहा. यह एक मानक अभ्यास है जो कैलिफ़ोर्निया का प्रत्येक बैंक ऋण सुरक्षित करने के लिए करता है. अन्यथा, यह एक असुरक्षित ऋण होगा. 

Source : News Nation Bureau

Priyanka Chopra Priyanka Chopra Jonas priyanka chopra mansion Priyanka Chopra-Nick Jonas priyanka chopra interview priyanka chopra and nick jonas
Advertisment
Advertisment