Advertisment

Top 5 Pakistani Drama: भारत में सुपरहिट हुए ये टॉप 5 पाकिस्तानी ड्रामा, घर बैठे देख सकते हैं आप

पाकिस्तानी ड्रामा अपनी कहानी, कलाकारों की अदाकारी और शानदार म्यूजिक के लिए दुनियाभर में पॉपुलर हैं. भारत में भी ये हिट रहते हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Top 5 Pakistani Drama

Top 5 Pakistani Drama( Photo Credit : social media)

Top 5 Pakistani Drama: पाकिस्तानी कलाकार भले ही भारत में बैन हैं लेकिन वहां के ड्रामा-सीरियल को भारत में बहुत ज़्यादा प्यार मिलता है. भारत के दर्शक पाकिस्तानी ड्रामा के जबरा फैन हैं. सोशल मीडिया के जरिए लगातार इसकी संख्या बढ़ रही है. न सिर्फ कहानी बल्कि पाकिस्तानी ड्रामा अपने मधुर OST (मूल साउंडट्रैक) के लिए भी जाने जाते हैं. कुछ पाकिस्तानी सीरियल ने दुनियाभर में धूम मचाई है. वहीं भारत में भी ये ब्लॉकबस्टर हिट हुए थे. हम आपको टॉप 5 पाकिस्तानी ड्रामा के बारे में बता रहे हैं जिनकी कहानी और किरदारों ने लोगों का दिल छू लिया था.  

Advertisment

ये भी पढ़ें- OTT Release This Week: इस हफ्ते रिलीज हो रही हैं ये शानदार फिल्में-सीरीज, एंटरटेनमेंट के लिए रहे तैयार

हमसफर (Humsafar)

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान को 'हमसफर' सीरियल से जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली थी. इसमें फवाद के साथ माहिरा खान लीड रोल में नजर आई थीं. यह ड्रामा शादी के बाद प्यार की एक मार्मिक कहानी कहता है. खिरद और अशर दोनों मजबूरी में एक बिना प्यार वाली शादी के बंधन में बंध जाते हैं. इसे पाकिस्तान में अपने समय का ज्यादा रेटिंग वाला सीरियल घोषित किया गया, जिसकी टीआरपी 11.9 पर पहुंच गयी थी.

publive-image

Advertisment

जिंदगी गुलजार है (Zindagi Gulzar Hai)

जिंदगी गुलजार है फवाद खान का एक और हिट सीरियल रहा है. इसे सुल्ताना सिद्दीकी ने बनाया था. इसमें सनम सईद और फवाद खान ने कॉलेज स्टूडेंट के रोल प्ले किए थे. 30 नवंबर, 2012 से प्रीमियर हुआ ये सीरियल उमरा अहमद के उपन्यास पर आधारित था. कहानी कशफ मुर्तजा और जरून जुनैद की जिनकी नोंक-झोक और लव-स्टोरी आपक दिल जीत लेगी.

publive-image

मेरे हमसफर (Mere Humsafar) 

हानिया आमिर और फरहान सईद के इस सीरियल न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में पसंद किया गया था. इस डेली सोप में एक्ट्रेस हानिया आमिर ने हाला के किरदार को बेहद शानदार तरीके से निभाया था. वहीं फरहान सईद ने हमजा जैसे सपोर्टिंग हसबैंड की मिसाल पेश की थी. आप यूट्यूब पर पूरा शो देख सकते हैं. मेरे हमसफर का OST भी जबरदस्त हिट हुआ था. 

Advertisment

publive-image

सुनो चंदा (Suno Chanda)

इकरा अज़ीज और फरहान सईद का ये सीरियल सबसे ज्यादा फेवरेट पाकिस्तानी शोज में शामिल है. इस शो के पहले सीजन के हिट होने के बाद दूसरा सीजन भी लाया गया था. शो में इकरा अज़ीज ने अजिया नज़ाकत अली का रोल प्ले किया जो एक अड़ियल जिद्दी लड़की है. उसकी ख्वाहिश विदेश जाकर पढ़ाई करना है. वहीं फरहान अरशर के किरदार में भरपूर जमे हैं. कॉमेडी, इमोशन और ड्रामे से भरपूर ये एक शानदार फैमिली ड्रामा है जिसे आप यूट्यूब पर घर बैठे देख सकते हैं. 

publive-image

Advertisment

मुझे प्यार हुआ था (Mujhe Pyar Hua Tha)

मुझे प्यार हुआ था 2022 की पाकिस्तानी रोमांटिक ड्रामा टीवी सीरीज़ है, जिसे सिदरा सेहर इमरान ने लिखा है और बदर महमूद ने निर्देशित किया है. फहाद मुस्तफा और डॉ. अली काज़मी के इस शो में हानिया आमिर, वहाज अली, जवियार नौमान और सबीना सईद ने शानदार काम किया था. ये एक लव ट्राएंगल स्टोरी है जिसका गाना 'कहानी सुनो' पूरे भारत में जबरदस्त हिट हुआ था. इसे हनी सिंह ने भी अपना फेवरेट गाना बताया था. यह शो 12 दिसंबर, 2022 से 31 जुलाई, 2023 तक प्रसारित हुआ था. 

publive-image

Source : News Nation Bureau

Pakistani drama khuda aur mohabbat Humsfar Bollywood News in Hindi बॉलीवुड न्यूज
Advertisment
Advertisment