Advertisment

Uri The Surgical Strike का जलवा बरकरार, बॉक्स ऑफिस पर कमाए इतने करोड़

इस फिल्म की कहानी 2016 में उरी सैन्य बेस पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड है.

author-image
Vivek Kumar
एडिट
New Update
Uri The Surgical Strike का जलवा बरकरार,  बॉक्स ऑफिस पर कमाए इतने करोड़

विक्की कौशल की फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक का जलवा बॉक्स ऑफिस पर बरकरार है. शानदार कमाई कर रही उरी ने अब तक 63.54 करोड़ अपने खाते में जमा कर लिए हैं. तरण आदर्श के अनुसार फिल्म ने अपने पहले दिन 8.20 करोड़, दूसरे दिन 12.43 करोड़ कमाए. तीसरे दिन उरी ने अपनी कमाई में जबरदस्त इजाफा करते हुए 15.10 करोड़, चौथे दिन 10.51 करोड़, पांचवे दिन 9.57 करोड़, छठे दिन (बुधवार) को 7.73 करोड़ अपने खाते में जमा किए.

Advertisment

11 जनवरी को रिलीज होने वाली युद्ध ड्रामा फ़िल्म "उरी" में सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की वास्तविकता को दर्शकों के सामने पेश किया है, तो वही उरी अंतर्राष्ट्रीय हिट 'जीरो डार्क थर्टी' के समानार्थी है.

2016 के प्रतिष्ठित सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित, आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी में पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ भारतीय सेना की वीरता को दर्शाया गया है. भारतीय सेना के इतिहास में पहली बार, हमारे देश ने एक दुश्मन पर हमला करने की पहल की थी, जिससे यह जंग और अधिक विशेष हो गई थी.

बता दें कि 25 करोड़ की बजट में बनी उरी 800 स्क्रीन पर रिलीज हुई है. फिल्म अपने रिलीज से ही चर्चा में थी. इस फिल्म की कहानी 2016 में उरी सैन्य बेस पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड है. भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सीमा में मौजूद आतंकवादी कैंप्स में घुसकर आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. इसी सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म है.

Advertisment

'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक'की पूरी कहानी जांबाज फौजी विहान शेरगिल (विक्की कौशल) के आजू बाजू ही घूमती है. फिल्म में सस्पेंस जैसा तो कुछ नहीं है क्योंकि इस रीयल इंसीडेंट के क्लाइमेक्स से हम सब वाकिफ है. लेकिन फिल्म के आखिर में एक सरप्राइज़ भी है जो देशभक्ति की फिल्मों के दीवानों के लिए ट्रीट साबित होगी.

Source : News Nation Bureau

बिहार शराबबंदी कानून 2016
Advertisment
Advertisment