Advertisment

12th Fail BO Collection: विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म '12वीं फेल' ने दी कंगना की 'तेजस' को टक्कर, की इतनी कमाई 

12th Fail:12वीं फेल' शुक्रवार को कंगना रनौत की एरियल एक्शन फिल्म तेजस के साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. हालांकि यह उम्मीद की जा रही थी कि हाई-प्रोफाइल 'तेजस' '12वीं फेल' से बेहतर परफॉर्मेंस करेगी, लेकिन दोनों फिल्मों के बीच अंतर मामूली है.

author-image
Divya Juyal
New Update
vikrant massy  1

12th Fail Box Office Collection( Photo Credit : Social Media)

12th Fail BO Collection: विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म '12वीं फेल' आखिरकार बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है. एक्टर के फैंस काफी लंबे समय से फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. बता दें कि, फिल्म में विक्रांत मैसी एक आईपीएस उम्मीदवार की भूमिका निभा रहे हैं. '12वीं फेल' शुक्रवार को कंगना रनौत की एरियल एक्शन फिल्म तेजस के साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. हालांकि यह उम्मीद की जा रही थी कि हाई-प्रोफाइल 'तेजस' '12वीं फेल' से बेहतर परफॉर्मेंस करेगी, लेकिन दोनों फिल्मों के बीच अंतर मामूली है.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार, विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित, 12वीं फेल ने अपने शुरुआती दिन में 1 करोड़ रुपये कमाए हैं. 12वीं फेल ने हिंदी भाषी बाजार में 9.09% की ऑक्यूपेंसी हासिल की. हालांकि, कंगना की तेजस विक्रांत मैसी-स्टारर से सिर्फ 25 लाख रुपये आगे रही, क्योंकि इसने शुक्रवार को 1.25 करोड़ रुपये कमाए और कम ऑक्यूपेंसी दर्ज की.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

Advertisment

पिंकविला ने शेयर किया कि नेशनल सीरीज - पीवीआर और सिनेपोलिस - ने अकेले शुक्रवार रात 10 बजे तक 75 लाख रुपये का कलेक्शन दर्ज किया. ऐसे समय में जब यह माना जाता है कि केवल बड़े-से-बड़े चश्मे ही लोगों को सिनेमाघरों तक खींच रहे हैं, 12वीं फेल ने साबित कर दिया है, वह भी सीमित संख्या में शो के साथ. फिल्म तेजस की तुलना में केवल 600 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

आको बता दें कि,  फिल्म '12वीं फेल' अनुराग पाठक के इसी नाम के सबसे ज्यादा बिकने वाले नोवल पर आधारित है, और यूपीएससी एंट्री परीक्षा का प्रयास करने वाले लाखों छात्रों के स्ट्रगल पर आधारित है. फिल्म का नायक मनोज (मैसी) 12वीं की बोर्ड परीक्षा में असफल हो जाता है, लेकिन उम्मीद नहीं खोता. वह अपनी शैक्षणिक यात्रा फिर से शुरू करता है और सबसे कठिन प्रतियोगी परीक्षा - यूपीएससी में उपस्थित होता है.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

विधु विनोद चोपड़ा की पिछली निर्देशित फिल्म शिकारा को भी सिनेमाघरों में रिलीज होने पर खरीदार मिले. इसने अपने शुरुआती दिन में 1.20 करोड़ रुपये कमाए और 2020 में पहले लॉकडाउन से ठीक पहले 8.15 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ अपना प्रदर्शन समाप्त किया. 12वीं फेल को मिले रिव्यूज को देखते हुए वीकेंड में दर्शकों से बेहतर रिएक्शन मिलने की उम्मीद है. एक्टर कमल हासन ने भी फिल्म की तारीफ की और कहा, ''इस तरह की फिल्म बनाने के लिए विनोद चोपड़ा को धन्यवाद. यह मेरे जैसे फिल्म मेकर्स में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने और वही करने की आशा वापस लाता है जो आपको सबसे ज्यादा पसंद है.''

12th Fail Box Office Collection झारखंड बोर्ड 12वीं रिजल्ट Entertainment News in Hindi 12th Fail Vikrant Massey 12th Fail Collection Day One 12th Fail Total Collection
Advertisment
Advertisment