Advertisment

पब्लिसिटी पाने के लिए फैलाई थी अफवाह... जब वैजयंतीमाला ने राज कपूर के साथ अफेयर पर दी थी सफाई

वैजयंतीमाला ने राज कपूर की संगम सहित कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. आज उनका जन्मदिन है.

author-image
Shubhrangi Goyal
New Update
1

वैजयंतीमाला और राजकपूर( Photo Credit : social media)

वैजयंतीमाला बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस और क्लासिकल डांसर है. वैजयंतीमाला दक्षिण भारत से बॉलीवुड में आईं थीं. ये साउथ का एक चमकता सितारा है. वैजयंतीमाला ने राज कपूर की संगम सहित कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. आज उनका जन्मदिन है. ऐसे में हम आपको उनके जीवन से जुड़े बेहतरीन किस्सों के बारे में बताते हैं. राज कपूर और  वैजयंतीमाला के बीच अफेयर को लेकर कई तरह की अफवाहें भी सामने आई थी. लेकिन देवदास अभिनेता के अनुसार, उनके रिश्ते की अफवाहें बिल्कुल झूठी थीं.

Advertisment

उस समय राज कपूर पहले से ही शादीशुदा थे और इन अफवाहों का राजकपूर के परिवार पर भी काफी असर पड़ा था. वहीं  वैजयंतीमाला ने भी इस पर सफाई देते हुए  एक नोट लिखा था ये सब 'बकवास' है. ऐसी अफवाहें केवल पब्लिसिटी पाने के लिए फैलाई जाती है. वैजयंतीमाला ने आगे लिखा था, ''यह बिल्कुल निराधार था और मुझे बहुत गुस्सा आया, उसने साझा किया कि चार वर्षों के दौरान जब वे संगम बना रहे थे, उसने देखा था कि आरके "महिलाओं के प्रति जुनूनी नहीं थे, जैसा कि उन्हें बनाया गया था." उन्होंने आरके स्टूडियोज की पब्लिसिटी विंग पर राज कपूर की छवि बिगाड़ने का आरोप लगाया, जहां उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के रूप में पेश किया गया जो किसी भी महिलाओं के प्यार में पड़ जाएगा.

ये भी पढ़ें-भोजपुरी क्वीन Monalisa ने स्विमिंग पूल में दिया दिलकश पोज

2007 में छपी थी बॉयोग्राफी

Advertisment

2007 में उनकी जीवनी प्रकाशित हुई और कपूर परिवार इस बात से बहुत खुश नहीं था कि कैसे उन्होंने राज कपूर के साथ अपने अफेयर को खारिज कर दिया. वहीं मिली जानकारी के अनुसार फिल्म में वैजयंती माला स्विमसूट  पहनें ऐसा राजकपूर चाहते थे. लेकिन वैजयंती माला को स्विमसूट पहनने के लिए राजकपूर ने पहली उनकी दादी को मनाया. कहा जाता है कि राजकपूर अपनी इच्छा पूरी करवाने के  चक्कर में उनकी दादी के चरणों में गिर गए थे.

HIGHLIGHTS

  • रिश्ते की अफवाहें बिल्कुल झूठी थीं
  • राज कपूर की छवि बिगाड़ने का आरोप लगाया
  • राजकपूर अपनी इच्छा के लिए दादी के चरणों में गिर गए थे
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Raj kapoor bollywood sangam vaijanti mala
Advertisment
Advertisment