Advertisment

जब 18 साल की उम्र में सुष्मिता सेन ने बातचीत में किया था 'सेक्स' शब्द का इस्तेमाल, नाराज हो गए थे एक्ट्रेस के पेरेंट्स

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सुष्मिता सेन ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि कैसे जब उन्होंने सेक्स शब्द का इस्तमाल किया था, तो उनके पेरेन्टस नाराज हो गए थे.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Sushmita Sen

Sushmita Sen ( Photo Credit : File photo)

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सुष्मिता सेन को एक बार उनके माता-पिता ने बोलते समय सावधानी बरतने की सलाह दी थी. उन्होंने सुष्मिता से कहा था कि वह बहुत ज़्यादा आउट स्पोकेन न हों और अपनी राय व्यक्त न करें. एक्ट्रेस अक्सर अपने दिल की बात को गंभीरता से व्यक्त करना पसंद करती हैं. वह किसी भी भेदभाव या सीमा में विश्वास नहीं करती हैं. लेकिन जब उन्होंने मिस यूनिवर्स के रूप में अपना करियर शुरू किया, तो यह उनके लिए परेशानी का सबब बन गया. 

Advertisment

सुष्मिता सेन बचपन की कठिनाइयों को याद किया

अपने YouTube चैनल पर रिया चक्रवर्ती से बात करते हुए, सुष्मिता सेन ने उन कठिनाइयों को याद किया, जिनसे उन्हें अपने भीतर के सच्चे बने रहने के लिए गुजरना पड़ा. एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे 90 के दशक में समाज के दौरान आउट स्पोकेन होने के लिए उन्हें आंका जाता था. उन्होंने आगे बताया कि कैसे उनके माता-पिता ने उन्हें सतर्क रहने की सलाह दी और यहां तक कि उनके सेक्स शब्द के इस्तेमाल पर भी सवाल उठाए.

जब सेक्स शब्द का इस्तमान अच्छा नहीं माना गया

18 साल की उम्र में इंटरव्यू में 'सेक्स' शब्द का इस्तेमाल करने पर सुष्मिता के पेरेंट्स ने उन्हें बैठाकर समझाया. एक्ट्रेस ने बताया कि क्योंकि वह बंगाली थीं और उन्हें बुद्धिजीवी माना जाता है. इस प्रकार, एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि बौद्धिक लेख उनके माता-पिता को परेशान कर रहे थे, न कि गपशप वाले. इसके अलावा, सेन ने जानबूझकर 'सेक्स' शब्द का इस्तेमाल करने की बात स्वीकार की ताकि यह बता सके कि वह सामाजिक मानदंडों को तोड़ रही हैं.

एक्ट्रेस ने जानबुझकर सेक्स शब्द का इस्तमाल किया

एक्ट्रेस ने कहा, मैंने जानबूझकर यह शब्द उठाया क्योंकि मैं जो कुछ भी बनना चाहती थी वह 'मिस यूनिवर्स' या 'सबसे खूबसूरत व्यक्ति' नहीं था. मैं एक आजाद इंसान बनना चाहती थी, कोई ऐसा व्यक्ति जो वास्तव में आजाद हो. उस प्रयास में, मैं भारत की पहली मिस यूनिवर्स बनी. यह वह स्वतंत्रता थी जिसने मुझे ऐसा करने दिया. अब जब मैंने इसे जीत लिया है, तो हर कोई उस स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने की कोशिश कर रहा है क्योंकि बहुत सी चीजों के लिए बहुत सारी जिम्मेदारी आप पर होती है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Sushmita sen sex conversation Sushmita Sen controversy Sushmita Sen affairs Sushmita Sen photos Sushmita sen interview sushmita sen instagram Sushmita Sen Sushmita Sen video sushmita sen breakup news
Advertisment
Advertisment