Advertisment

Baba Siddique: कौन हैं बाबा सिद्दीकी ? जिनकी इफ्तार पार्टी में पहुंचते हैं बड़े-बड़े स्टार्स

हर साल रमजान आते ही एक पार्टी का बेसब्री से इंतजार रहता है. वो पार्टी होती है बाबा सिद्दीकी के घर...इस पार्टी में क्या टीवी और क्या बॉलीवुड...बड़े से बड़े सितारे शामिल होते हैं.

author-image
Urvashi Nautiyal
New Update
Salman khan baba siddique

बाबा सिद्दीकी और सलमान खान( Photo Credit : सोशल मीडिया)

हर साल रमजान आते ही एक पार्टी का बेसब्री से इंतजार रहता है. वो पार्टी होती है बाबा सिद्दीकी के घर...इस पार्टी में क्या टीवी और क्या बॉलीवुड...बड़े से बड़े सितारे शामिल होते हैं. इसे आप अच्छा खासा रेड कार्पेट इवेंट कह सकते हैं. एक तो सितारों की फौज आती है और दूसरा एक से बढ़कर एक लुक. अब आप इस साल की पार्टी को ही लीजिए...सलमान खान और उनकी आने वाली फिल्म 'किसी का भाई किसी जान' की स्टार कास्ट ऐसे एक से बढ़कर एक लुक में पहुंची कि लगा फिल्म का प्रमोशनल इवेंट हो. इनके अलावा सलीम खान, सुहेल खान, कपिल शर्मा, शाहरुख खान, प्रीति जिंटा, सुनील शेट्टी, इमरान हाशमी, नेहा धूपिया, सना खान और ना जाने कितने ही लोग पहुंचे. सोशल मीडिया पर तस्वीरें आने लगीं तो लोग भी पूछने लगे कि भई ये बाबा सिद्दिकी हैं कौन जिनकी इफ्तार पार्टी में ऐसी रौनक लगती है.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

कौन हैं बाबा सिद्दीकी ? Who is Baba Siddique ??

बाबा सिद्दीकी का नाम असल में जियाउद्दीन सिद्दीकी है लेकिन लोग उन्हें बाबा के नाम से ही जानते हैं. बाबा एक पॉलिटीशियन हैं. वे 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार वंद्रे पश्चिम विधान सभा क्षेत्र से विधायक रहे. उन्होंने खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री (2004-08) के तौर पर भी काम किया और नगर निगम पार्षद के तौर पर भी काम किया. फिलहाल वह मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं. बाबा अपने क्षेत्र में काफी एक्टिवली काम करते हैं इसलिए उन्हें अच्छी पॉपुलैरिटी हासिल है.

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

कांग्रेस से जुड़ने के चलते बाबा सिद्दीकी की नजदीकियां सुनील दत्त से बढ़ीं और तभी से उन्होंने इफ्तार पार्टी देने का सिलसिला शुरू किया. उनकी पार्टी पहली बार तब चर्चा में आई जब सालों बाद सलमान खान और शाहरुख खान उनकी इफ्तार पार्टी में गले मिले थे. दरअसल कटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में हुए बवाल के बाद दोनों एक दूसरे से बात नहीं करते थे लेकिन उनका बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में पहुंचना खबर बन गया. तभी से हर साल इस पार्टी पर नजर रखी जाने लगी और आज ये साल के चर्चित इवेंट में से एक है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

Advertisment

Salman Khan shahrukh khan Baba Siddique
Advertisment
Advertisment