Advertisment

Sangeeta Bijlani Birthday: कौन थी सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी, शादी तक पहुंची बात, फिर क्यों टूटा रिश्ता? जानें

बॉलीवुड के मेगास्टार सलमान खान और संगीता बिजलानी, जो एक प्रसिद्ध अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया हैं, एक समय पर शादी करने की कगार पर थे. आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर हम उनकी और सलमान खान की लव स्टोरी और उनके ब्रेकअप की वजह के बारे में जानेंगे.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Sangeeta Bijlani Birthday

sangeeta bijlani birthday ( Photo Credit : File photo)

Advertisment

बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान और संगीता बिजलानी एक समय पर शादी करने की कगार पर थे. शादी के निमंत्रण भी बांटे दिए गए थे. लेकिन कुछ ऐसा हुआ जिससे उनका ब्रेकअप हो गया. जो सालों से एक रहस्य बना हुआ है. संगीता बिजलानी का जन्म 9 जुलाई 1960 को मुंबई में हुआ था. संगीता आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर चलिए जानते हैं, उनकी लव लाइफ और बहुत कुछ. हाल ही में सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली का वीडियो वायरल हुआ था.  

Advertisment

सलमान खान ने की संगीता के साथ चीटिंग

इस वीडियो में सोमी ने खुलासा किया था कि कारण सलमान और संगीता की शादी कुछ अनवांटेड चीजों की वजह से रद्द करनी पड़ी. सोमी अली और सलमान खान 2000 के दशक की शुरुआत में एक बेहद चर्चित रोमांटिक रिश्ते में थे. उनके रिश्ते ने एक बुरा मोड़ लिया. सलमान ने उनके साथ शारीरिक दुर्व्यवहार करने लगे और इसे अपने प्यार बताया. हालांकि, उसी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह सलमान से शादी करने के लिए भारत आई थीं, क्योंकि उन्हें सलमान पर क्रश था. 

सलमान खान का सोमी अली के साथ अफेयर था

Advertisment

सोमी ने खुलासा किया कि शादी के कार्ड छप चुके थे, लेकिन संगीता ने सलमान को मेरे अपार्टमेंट में रंगे हाथों पकड़ लिया. सलमान ने संगीता के साथ जो किया, वही मेरे साथ भी हुआ. इसे ही कर्म कहते हैं, जब मैं थोड़ी बड़ी हुई, तो मुझे इसके बारे में समझ में आया." पिछले दिनों इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने एक घटना का जिक्र किया था, जिसमें सलमान ने उन्हें रम के साथ कोल्ड ड्रिंक पीते हुए देखा. उन्होंने पूरा गिलास उनके सिर पर उड़ेल दिया था. ऐश्वर्या राय ने भी सलमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

सलमान खान और संगीता बिजलानी की शादी रद्द हो गई

सलमान खान और संगीता बिजलानी की रद्द की गई शादी बॉलीवुड के अतीत में एक दिलचस्प कहानी बनी हुई है. सोमी अली के हालिया खुलासे ने इस कहानी को एक नया आयाम दिया है, जो फिल्मी दुनिया की चमक और प्रसिद्धि के पीछे मौजूद अशांत रिश्तों को दिखाती है. हालांकि पूरा सच हमेशा के लिए छूपी ही रह सकती है, लेकिन ये खुलासे एक रिमाइंडर की तरह काम करता है कि मशहूर हस्तियां भी अपनी चुनौतियों और कमियों से जूझती हैं.

Advertisment

संगीता ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली

वैसे तो संगीता ने 1996 में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर उनके साथ लगभग 14 साल साथ रहीं. संगीता का ये रिश्ता भी साल 2010 में टूट गया और वह अजहरुद्दीन से अलग हो गए. इससे पहले उनकी शादी सुपरस्टार सलमान खान से तय हुई थी. लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि यह शादी कैंसिल हो गई. शादी टूटने के बाद भी दोनों एक दूसरे से जुड़े रहे और आज भी उनकी दोस्ती कायम है.

Source : News Nation Bureau

Sangeeta Bijlani sangeeta bijlani salman khan sangeeta bijlani birthday sangeeta bijlani date of birth sangeeta bijlani daughter Sangeeta Bijlani Mohd. azharuddin sangeeta bijlani photo sangeeta bijlani wedding sangeeta bijlani movie sangeeta bijlani late
Advertisment
Advertisment