Advertisment

ऑस्कर के लिए चुनी गई इरफान खान की ये विवादित फिल्म, लंदन में करा रहें है ट्यूमर का इलाज

2017 की इस द्विभाषी फिल्म में इरफान ने प्रमुख भूमिका निभाई है, साथ ही वे इस फिल्म के सह-निर्माता भी हैं.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
ऑस्कर के लिए चुनी गई इरफान खान की ये विवादित फिल्म,  लंदन में करा रहें है  ट्यूमर का इलाज

इरफान खान के बिना 'दूब.' बनाना असंभव था : निर्देशक

बांग्लादेश की फिल्म 'दूब: नो बेड ऑफ रोजेज' को विदेशी भाषा की फिल्म श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है. इस फिल्म के निर्देशक मोस्तोफा सरवर फारूकी का कहना है कि भारतीय अभिनेता इरफान के बिना यह फिल्म बनना संभव नहीं होता. 2017 की इस द्विभाषी फिल्म में इरफान ने प्रमुख भूमिका निभाई है, साथ ही वे इस फिल्म के सह-निर्माता भी हैं.

Advertisment

इरफान फिलहाल लंदन अपने न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज करा रहे हैं। वे इस फिल्म को ऑस्कर के लिए चुने जाने पर काफी खुश हैं.

अभिनेता के प्रवक्ता ने इरफान के तरफ से एक बयान में कहा, 'जूरी द्वारा मान्यता मिलना एक सम्मान है और लंबे समय बाद फिल्म को वह पहचान मिल रही है, जो इसे मिलनी चाहिए थी.'

फारूकी ने कहा, 'मैं खुश हूं कि 'दूब : नो बेड ऑफ रोजेज' ऑस्कर में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व कर रही है. मुझे उम्मीद है कि फिल्म को अकादमी के वोटर्स का कुछ प्यार मिलेगा. जहां तक इरफान के साथ मेरी भागीदारी का सवाल है, इस फिल्म में अभिनेता और सह-निर्माता के रूप में उनकी भागीदारी के बिना इस फिल्म का निर्माण संभव नहीं होता.'

Advertisment

इस फिल्म में इरफान ने एक सफल फिल्म निर्माता की भूमिका निभाई है, जो जीवन के उस दौर में है, जब वह अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए बेटी की सहेली से रिश्ता बना लेता है, जिससे पूरे देश में हंगामा मच जाता है.

और पढ़ें: बीमारी के बाद इरफान खान की पहली तस्वीर आई सामने, दिखा उनका बदला रूप

इस फिल्म को शुरू में बांग्लादेश में प्रतिबंधित कर दिया गया था, क्योंकि इसकी कहानी लेखक और फिल्मकार अहमद के जीवन से मिलती-जुलती थी, जिन्होंने शादी के 27 सालों बाद अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था और खुद से 33 साथ छोटी अभिनेत्री के साथ रिश्ता जोड़ लिया था.

Advertisment

बाद में 2017 के अक्टूबर में प्रतिबंध हटा लिया गया और यह फिल्म बांग्लादेश, फ्रांस, भारत और ऑस्ट्रेलिया में रिलीज की गई.

यहां ट्रेलर देखें- 

Advertisment

Source : IANS

Mostofa Sarwar Farooki Irrfan Khan Oscar Award Doob
Advertisment
Advertisment