Advertisment

Pakistani Song: कैसे बना पाकिस्तानी कोक स्टूडियो का ब्लॉकबस्टर गाना? जानें मजेदार किस्सा

Coke Studio Pakistan: कोक स्टूडियो पाकिस्तान के अधिकतर गाने सुपरहिट होते हैं. पाकिस्तान का लेटेस्ट ये ब्लॉकबस्टर है गाना इंटरनेट पर धूम मचा रहा है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Yeh Blockbuster hai

Yeh Blockbuster hai ( Photo Credit : social media)

Yeh Blockbuster hai: इंटरनेट और सोशल मीडिया ने देशों की सरहदें खत्म कर दी हैं. सोशल मीडिया से चीजें दुनिया के कोने-कोने तक पहुंच जाती हैं. ऐसे ही संगीत भारत और पाकिस्तान की दूरियां खत्म करता रहा है. इस बार एक गाने ने भारत में बवाल मचा दिया है. ये पाकिस्तानी कोक स्टूडियो का लेटेस्ट ट्रैक जो इंटरनेट पर जबरदस्त हिट हो गया है. इस गाने को ये ब्लॉकबस्टर है नाम देकर रिलीज किया गया है जिस पर भारत में खूब रील्स बन रहे हैं. आइए इस गाने से जुड़ी टीम, सिंगर्स और शूटिंग के दिलचस् किस्से जानते हैं.

Advertisment

भारत में हिट हुआ ब्लॉकबस्टर गाना

ब्लॉकबस्टर गाना हमारे पड़ोसी पाकिस्तान ने बनाया गया था. गाना इस साल मई में रिलीज़ किया गया था. हालांकि, किसी ने नहीं सोचा था कि यह भारत में और भी लोकप्रिय हो जाएगा. भारत में इससे पहले भी पाकिस्तानी कोक स्टूडियो के कई गीत हिट हुए हैं. इन गीतों ने बॉलीवुड गीनों को भी पीछे छोड़ दिया था. ऐसे ही ये लोकगीत भी भारतीयों को खूब पसंद आ रहा है. इंस्टाग्राम पर बॉलीवुड सेलेब्स भी इस गाने पर रील्स बना रहे हैं.

गाने को मिले 25 मिलियन व्यूज 

इस गाने को यूट्यूब पर लगभग 25 मिलियन बार देखा जा चुका है. इंस्टाग्राम पर करीब पांच लाख रील हैं. फीफा ने पंजाबी बोलों के साथ इस गाने का इस्तेमाल करके एमबीप्पे के ऑन-फील्ड हाइलाइट्स को दिखाने वाला वीडियो बनाया है. इस बीच गाने की टीम लोगों का प्यार देखकर पूरी तरह से हैरान है.

ये रही ब्लॉकबस्टर गाने की टीम

उमैर बट ने इस गाने को लिखा है. वो इसकी रचना, लेखन और गायन का हिस्सा रहे हैं. उमर ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि इसकी संकल्पना और एडिटिंग के दौरान किए गए प्रयास और समय को देखते हुए, हम सभी को उम्मीद थी कि यह हमारे दर्शकों को पसंद आएगा. हालांकि, गाने के रिलीज़ होने के एक महीने बाद ये सुपरहिट हो गया. गाने को फारिस शफी, उमैर और पूरी तरह से महिला घरवी ग्रुप आबिदा, रूहा रावल, साजिदा बीबी और छोटी बच्ची सबा हसन ने गाया है.

Advertisment

महिला सिंगर का देसी ग्रुप हो गया वायरल

घरवी ग्रुप पाकिस्तान की लोकगीत गाने वाली महिलाओं का एक ग्रुप है. ये अब इंटरनेट सनसनी बन चुका है. इंस्टाग्राम पर इनके फॉलोवर्स रातो-रात बढ़ गए. आबिदा कहती है, "ये लोगों की मेहरबानी है, हमने बहुत मुश्किल से ये गया है." ग्रुप की छोटी बच्ची को भी खूब प्यार मिला है. उसके कॉन्फिडेंट की सब दाद दे रहे हैं.

एक बार में शूट हो गया गाना

हैरानी की बात यह है कि इस म्यूजिक वीडियो को एक टेक में शूट किया गया है. सभी कलाकारों ने एक्टिंग किए बिना नेचलर तरीके से परफॉर्म किया और गाना एक ही बार में शूट हो गया था. इस गाने की शूटिंग में 400 अतिरिक्त कलाकार और 200 क्रू सदस्य सेट पर मौजूद थे. 

Advertisment

गाने के सिंगर ने भारतीय फैंस का आभार जताते हुए कहा, हमारा गाना आपको अच्छा लगा, इंशाअल्लाह हमारे देश की दूरियां भी ख़त्म हो जाएंगी. हमने इंस्टाग्राम पर देखा, तो ज़्यादातार इंडिया वाले ही लाइक कर रहे हैं.”

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Coke Studio Pakistan pakistani song Coke Studio ब्लॉकबस्टर गाना Yeh Blockbuster hai पाकिस्तानी कोक स्टूडियो
Advertisment
Advertisment