Advertisment

Ganesh Chaturthi Songs: बॉलीवुड के इन 5 गानों के साथ मनाए गणेश चतुर्थी, जश्न में डूब जाएगा माहौल

Ganesh Chaturthi Songs: गणेश चतुर्थी में बप्पा से जुड़े कई गीत बजाए जाते हैं. बॉलीवुड के इन गानों के बिना गणपति का उत्सव अधूरा सा लगता है.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Ganesh Chaturthi Songs

Ganesh Chaturthi Songs

Ganesh Chaturthi Songs: देशभर में गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है. आम जनता से लेकर सितारों तक हर किसी ने अपने घर में बप्पा का स्वागत जोरों-शोरों किया है. गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2024) का त्योहार पूरे देश में व्यापक रूप से मनाया जाता है. गणशे चतुर्थी के मौके पर विशाल पांडालों में गणेश मूर्तियों की स्थापना की जाती है और हर कोई धार्मिक समारोह का आयोजन भी करते हैं. इस दौरान गणपति से जुड़े कई गीत बजाए जाते हैं. बॉलीवुड के इन गानों के बिना गणपति का उत्सव अधूरा सा लगता है. चलिए आपको बताते हैं- 

Advertisment

1. सिंदूर लाल चढ़ायो

1999 में रिलीज हुई फिल्म वास्तव का ये गाना सुन आप भक्ति के माहौल  में डूब जाएंग. इस फिल्म में संजय दत्त और उनका परिवार गणेश मंदिर जाते हैं जब ये गाना फिल्माया जाता है.

2. देवा श्री गणेशा

ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ का गाना 'देवा श्री गणेशा'  गणेश चतुर्थी पर बजाया जाने वालापॉपुलर गाना है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ प्रियंका चोपड़ा भी नजर आई थीं. 

3. गजानन

बाजीराव मस्तानी का गाना 'गजानन' गणेश चतुर्थी में सबसे ज्यादा बजाया जाने वाले गाने में से एक है. इस गाने में शास्त्रीय मराठा संगीत भी शामिल किया गया है. 

Advertisment

4. मोरया रे

 शाहरुख खान की फिल्म डॉन में मोरया रे गाने भी काफी पसंद किया जाता है. इस गाने में किंग खान बप्पा के आगे डांस करते हैं और  झूमते हुए भगवान गणेश को विदाई देते हैं.

5. देवा हो देवा गणपति देवा

 देवा गणपति देवा सालों से गणेश उत्सव में बजाया जाता है. इस गाने पर अमजद खान और मिथुन चक्रवर्ती  की परफार्मेंस हैं. इस गाने को 

मोहम्मद रफी ने अपनी आवाज दी है. 

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2024: गोद में उठाकर बप्पा को घर लाए देवोलीना के मुस्लिम पति, VIDEO देख लोग हुए इम्प्रेस

Bollywood Songs Hit Songs ganesh chaturthi 2024 bollywood songs Ganesh Chaturthi Songs top 5 bollywood songs
Advertisment
Advertisment