Advertisment

इस एक्ट्रेस के साथ स्कूल में हुई गंदी हरकत...प्राइवेट पार्ट दिखाया-छेड़छाड़ की, सुनाया खौफनाक किस्सा

सेलिना जेटली ने कोलकाता रेप-मर्डर केस की घटना के बाद अपने साथ स्कूल में हुई छेड़छाड़ की घटनाओं को सिल-सिलेवार याद किया है. एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे समाज हमेशा यौन शोषण के लिए महिलाओं को जिम्मेदार ठहराता रहा है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Celina Jaitly Harassment

Celina Jaitly On Harassment: बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली ने कोलकाता रेप-मर्ड केस के लिए एक खौफनाक खुलासा किया है. ट्रेनी डॉक्टर के साथ ही वीभत्स घटना ने सेलिना को उनके साथ हुई यौन शोषण की घटनाएं याद दिला दीं. एक्ट्रेस ने खौफनाक किस्से बताए हैं जब वह कई बार छेड़छाड़ का शिकार हई थीं. एक सोशल मीडिया पोस्ट में सेलिना ने छठी कक्षा में हुई एक घटना को याद किया. इसमें उन्होंने बताया कि कैसे पास के कॉलेज के लड़के उन्हें परेशान करते थे. वो लड़के रोज़ाना सेलिना के स्कूल रिक्शा का पीछा करते थे, उनका ध्यान खींचने के लिए चिढ़ाते थे और पत्थर भी फेंकते थे. इस सबके लिए टीचर उल्टा सेलिना को ही दोषी ठहराते थे. 

Advertisment

हमेशा पीड़ित को दोषी ठहराते हैं

इंस्टाग्राम पर सेलिना ने अपनी एक तस्वीर साझा की है. इसमें वह कक्षा 6 में थीं और बताया कि कैसे उस उम्र में एक आदमी ने उन्हें देखकर अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया था. वो सेलिना के साथ बदसलूकी करने लगा था. इस घटना को जब एक्ट्रेस ने स्कूल में बताया तो टीचर्स ने उन्हें ही दोषी ठहराया.सेलिना ने अपने पोस्ट के साथ कैप्शन लिखा, "हमेशा पीड़ित को ही दोषी ठहराया जाता है. इस तस्वीर में मैं छठी कक्षा में थी, जब पास के कॉलेज के लड़के मेरे स्कूल के बाहर इंतजार करने लगे. वे हर रोज स्कूल रिक्शा का पीछा करते हुए घर तक आते-जाते थे. मैंने दिखावा किया कि मैंने उन्हें नोटिस नहीं किया और कुछ दिनों बाद उन्होंने मेरा ध्यान खींचने के लिए बीच सड़क पर मुझ पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. वहां खड़े किसी भी व्यक्ति ने इस पर ध्यान नहीं दिया, ध्यान दिया भी तो किसी ने रोकने की कोशिश नहीं की."

आदमी ने प्राइवेट पार्ट दिखाकर छेड़छाड़ की

उन्होंने आगे कहा, "मुझे एक शिक्षक ने कहा था- यह मेरी गलती थी क्योंकि मैं बहुत ज़्यादा वेस्टर्न दिखती थीं और ढीले कपड़े नहीं पहनती थी और अपने बालों को तेल लगाकार दो चोटियों में नहीं बांधती थी. इतना ही नहीं एक आदमी ने सुबह स्कूल रिक्शा का इंतज़ार करते समय मेरे सामने अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया. मुझे बहुत डर लगा. कई सालों तक मैंने इस घटना के लिए खुद को दोषी ठहराया. मन में टीचर के शब्दों को बार-बार दोहराती रही कि यह मेरी गलती थी."

टीचर ने कहा- तुम मॉडर्न हो इसलिए लड़के तुम्हें छेड़ते हैं

सेलिना ने आगे कहा, "11वीं क्लास में लड़के उन्हें छेड़ते थे. एक दिन उनकी स्कूटी के ब्रेक काट दिए थे. वो लड़के मुझे भद्दे नामों से बुलाते थे और मेरी स्कूटी पर भद्दे नोट छोड़ते थे. मेरे क्लासमेट्स मेरे लिए डर गए और उन्होंने हमारे स्कूल टीचर्स को इसके बारे में बताया। मेरे क्लास टीचर ने मुझे बुलाया और कहा, 'तुम एक फॉरवर्ड टाइप की लड़की लगती हो, स्कूटी चलाती हो और जींस पहनकर एक्स्ट्रा क्लास जाती हो और छोटे खुले बाल रखती हो, इसलिए लड़के सोचते हैं कि तुम एक बिगड़ैल चरित्र की हो. हमेशा मेरी ही गलती होती थी."

सेलिना ने महिलाओं से जागरुक होने की अपील की

सेलिना ने अपनी पोस्ट के आखिर में महिलाओं से सवाल किया है कि, आखिर कितनी बहनें उनके जैसी छेड़छाड़ और प्रताड़ना झेल चुकी हैं. उनको जब यौन शोषण और इव टीजिंग के लिए दोषी ठहराया गया है. साथ ही एक्ट्रेस ने महिलाओं से यौन शोषण को लेकर जागरुक होने की अपील की है. 

Celina Jaitly Instagram Celina Jaitly troll Kolkata Rape Kolkata Rape Case Update Celina Jaitly kolkata Kolkata Rape Case Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment