Advertisment

ऐश्वर्या राय के इस एक्टर का एक हादसे ने बर्बाद कर दिया करियर, UPSC छोड़ एक्टिंग में रखा था कदम

Chandrachur Singh Birthday: एक्टर चंद्रचूर सिंह के साथ एक ऐसा भयानक हादसा हुआ था.आज उनके 56वें बर्थडे पर जानत हैं कैसे उनका पूरा करियर बर्बाद हो गया था.

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
Chandrachur

Chandrachur Singh Birthday

Advertisment

Chandrachur Singh Birthday: क्या आपको एक्टर चंद्रचूर सिंह याद हैं? जो ‘जोश’, ‘आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपय्या’ और ‘माचिस’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. 90 के दशक के फिल्मी लवर्स लोग तो एक्टर को अच्छे से पहचानते ही होंगे. एक्टर ने बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए काफी पापड़ बेले. उन्होंने स्कूल टीचर की नौकरी से निकल कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. लेकिन क्या आपको पता है कि एक्टर के साथ एक ऐसा भयानक हादसा हुआ था, जिसने उनका पूरा करियर बर्बाद कर दिया था. तो आज उनके 56वें बर्थडे पर हम आपको चंद्रचूड़ सिंह से जुड़ी कुछ बाते बताएंगे.

गुलजार साहब की फिल्म से किया डेब्यू

साल 1990 में चंद्रचूड़ सिंह (Chandrachur Singh Career) ने टीचर की नौकरी तो छोड़ी ही थी इसके अलावा उन्होंने यूपीएससी की तैयारी छोड़ दी थी और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. लेकिन उनकी फिल्म की शूटिंग बीच में ही रोक दी गई. फिर 5 साल तक उन्हें कोई काम नहीं मिला. एक्टर ने जैसे ही सोचा की वो वापस स्कूल में टीचर की नौकरी करेंगे, तो उन्हें गुलजार साहब फिल्म 'माचिस' के लिए साइन किया. चंद्रचूड़ ने साल 1996 में फिल्म 'तेरे मेरे सपने' से बलीवुड में डेब्यू किया और उसी साल तब्बू के साथ फिल्म 'माचिस' भी की थी, जो  ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और इस फिल्म के लिए चंद्रचूड़ सिंह को बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद एक्टर ने कई बड़ी फिल्में में काम किया, जिसमें 'दाग: द फायर' और 'जोश' शामिल है. जोश में एक्टर ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और शाहरुख के साथ नजर आए थे. लेकिन साल 2001 में एक एक्सीडेंट ने उनका फिल्मी करियर खराब कर दिया.

Chandrachur singh

एक्सीडेंट ने बर्बाद किया एक्टर का करियर

साल 2001 में गोवा में वॉटर स्कीइंग के दौरान एक्टर का एक्सीडेंट हो गया और वो लंबे समय के लिए फिल्मों से दूर हो गए. हादसे में उनके कंधो पर चोट आई थी और वो कई दिनों तक बिस्तर से दिल भी नहीं  पाए. इस वजह से एक्टर का वजन भी काफी बढ़ गया था. फिटनेस खराब होने के बाद एक्टप को फिल्में मिलना बंद हो गई. फिर साल 2012 में उन्होंने बड़े पर्दे पर वापसी की और 'चार दिन की चांदनी' में नजर हालांकि उन्हें सक्सेस नहीं मिली. इसके बाद साल 2020 में एक्टर वेब सीरीज आर्या में नजर आए वहीं,  फिल्म 'कठपुतली' में  उन्हें अक्षय कुमार के जीजा के रोल में देखा गया था. 

ये भी पढ़ें- पर्दे पर जिस एक्ट्रेस ने निभाया बहन का किरदार, उसी से इस एक्टर की हो गई आंखें चार

Entertainment News Entertainment News in Hindi chandrachur singh Chandrachur Singh Birthday
Advertisment
Advertisment