Advertisment

Thangalaan Review: ‘मस्ट वॉच’ है चियान विक्रम की तंगलान , कहानी से लेकर एक्टिंग तक सब कुछ है नंबर 1

Thangalaan Movie Review: अपरिचित के बाद एचियान विक्रम एक ऐसे अवतार में नजर आए है, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया है. तो चलिए जानते हैं कैसी है तंगलान' फिल्म की कहानी.

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
thangalaan

Thangalaan Movie Review

Movie Review- तंगलान

कलाकार- चियान विक्रम, मालविका मोहनन, पार्वती थिरुवोथु, डेनियल कैल्टागिरोन, प्रीति करण, पासुपाथी, मुथु कुमार

लेखक- पा. रंजीत

निर्देशक- पा. रंजीत

रेटिंग- 3.5/5

Advertisment

Thangalaan Movie Review: साउथ के सुपरस्टार चियान विक्रम (Chiyaan Vikram) स्टारर फिल्म 'तंगलान' का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, जो आखिरकार खत्म हो गया है. यू तो फिल्म अगस्त के महीने में ही रिलीज हो गई थी, लेकिन हिंदी में ये इसी हफ्ते आई है. 

चियान विक्रम हमेशा ही अपने किरदार से लोगों को चौंका देते हैं, अपरिचित के बाद एक्टर एक ऐसे अवतार में नजर आए है, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया है. तो चलिए जानते हैं कैसी है फिल्म की कहानी.

क्या है फिल्म की कहानी?

निर्देशक पी ए रंजीत की फिल्म तंगलान की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है. इसमें कोलार गोल्ड फील्ड्स (KGF) के पीछे की 'असली कहानी' के बारे में बताया गया है, कि कैसे सोने की चिड़िया कह जाने वाले भारत देख से अंग्रेज सोना इंग्लैंड ले गए. फिल्म की कहानी एक कहानी से शुरू होती है. जहां  एक मामूली किसान अपने बच्चों को अपने दादा की कहानी सुनाता है कि कैसे हाथी के आकार वाली पहाड़ी के पास आदिवासी नेता उसके दादा (विक्रम) नदी के पानी को छानकर सोना निकाल रहे थे, लेकिन राजा आ गया. राजा के साथ आये एक ब्राह्मण को जब सोने का टीला दिखा तो सब उधर भागे. लेकिन पहले सांपों ने, फिर भालों ने रोक दिया. तब उसके दादा ने बताया कि मायावी आरती उस सोने की रक्षा करती है और जमीन मिलने की शर्त पर वो वीरता से उससे भिड़ गया. 

कैसी है कलाकारों की एक्टिंग?

फिल्म को देखने के बाद आपको ऐसा लगेगा की चियान विक्रम का काम ऑस्कर के स्तर का है. कैसे एक गरीब दलित के किरदार में वो उतरे, वैसे तो इस फिल्म में उनके 5 करिदार हैं, लेकिन सबसे ज्यादा स्क्रीम स्पेश किसान के किरदार को मिला है. इसके अलावा फिल्म में मालविका मोहनन भी हैं,जिसकी एक्टिंग भी अच्छी हैं और उन्होंने कमाल का काम किया है. वहीं फिल्म से जुड़ी कुठ समस्याओं के बारे में बता करें तो इसकी कहानी बीस मिनट आराम से कम की जा सकती थी. वहीं साउथ से हिंदी डबिंग में गाना बेसुरा हो गया है.वहीं बिना किसी लॉजिक के कहानी में बीच-बीच में आदमी ताकतवर हो जाता है तो कभी मायावी शक्तियां आ जाती है, समझ से बाहर था. हालांकि ओवरऑल फिल्म  ‘मस्ट वॉच’ है. 

ये भी पढ़ें- Bigg Boss की इस विनर के साथ फिल्ममेकर ने की घिनौनी करतूत, एक्ट्रेस बोलीं- मैंने धक्का दिया...

ये भी पढ़ें- Hina Khan Breast Cancer: 5वीं कीमोथेरेपी से हिना का बुरा हाल, खाना-पीना हुआ बंद; फैंस से मांगी ये राय

south indian film Thangalaan Actor South indian Films chiyaan vikram Thangalaan
Advertisment
Advertisment