Advertisment

Remo Dsouza fraud case: रेमो डिसूजा पर फ्रॉडगिरी के गंभीर आरोप, डांसर्स को लगा दिया 12 करोड़ का चूना

रेमो डिसूजा बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर डांस कोरियोग्राफर हैं. वह कई रियलिटी शोज में जज बने नजर आते हैं. रेमो ने ही धर्मेश, राघव जुआल और शक्ति मोहन समेत कई डांसर्स का करियर चमकाया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Remo Dsouza fraud case
Advertisment

Remo Dsouza fraud case: टीवी शो 'डांस इंडिया डांस' और 'डांस प्लस' में नजर आने वाले कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा एक कानूनी पचड़े में फंस गए हैं. उनपर एक बार फिर फ्रॉडगिरी करने के आरोप लगे हैं. रेमो डिसूजा डांसर, कोरियग्राफर होने के साथ-साथ फिल्म डायरेक्टर भी हैं. वह सलमान खान के साथ फिल्म रेस 3 बना चुके हैं. बहरहाल, रेमो डिसूजा पर धोखाधड़ी के गंभीर आरोप लगे हैं. इस पचड़े में उनकी पत्नी लिजे डिसूजा भी लपेटे में आ गई हैं.

ये भी पढ़ें- 'सलमान नहीं मांगेगा माफी...', सलीम खान का लॉरेंस बिश्नोई गैंग को जवाब- नहीं की काले हिरण की हत्या

FIR दर्ज
डायरेक्टर रेमो डिसूजा, उनकी पत्नी लिजेल (Lizelle) समेत करीब 5 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं. ये एक बार कानूनी पचड़े में फंस गए हैं. सभी के खिलाफ मुंबई के मीरा रोड स्थित पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई गई है. रेमो पर धोखाधड़ी का ये दूसरा मामला है. 8 साल पहले भी उनपर ऐसे आरोप लगे थे जिसमें अभी तक सुनवाई हो रही है.

रेमो ने की 11 करोड़ की जालसाजी
रेमो डिसूजा पर ताजा केस 12 करोड़ की धोखाधड़ी से जुड़ा है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि रेमो ने उन्हें करीब 12 करोड़ का चूना लगा दिया. एक डांस ट्रूप ने 11.96 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला करवाया है. 26 साल की डांसर की शिकायत के आधार पर 16 अक्टूबर को मीरा रोड पुलिस स्टेशन में रेमो, उनकी पत्नी लिजेल और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी), 420 (धोखाधड़ी) और अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

रियलिटी शो जीता लेकिन नहीं दी प्राइज मनी
FIR में पीड़िता ने दावा किया है कि उसके ग्रुप को रेमो डिसूजा ने 2018 से जुलाई 2024 के बीच कथित तौर पर धोखा दिया. ग्रुप ने एक टेलीविजन शो में परफॉर्म किया था और जीत हासिल की थी. मगर 11.96 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि को नहीं दिया गया. बल्कि ऐसा दिखावा किया कि डांस ग्रुप रेमो डिसूजा का है. 

अन्य आरोपियों में ओमप्रकाश शंकर चौहान, रोहित जाधव, फ्रेम प्रोडक्शन कंपनी, विनोद राउत, एक पुलिसकर्मी और रमेश गुप्ता शामिल हैं. फिलहाल, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 18 के मंच पर Salman Khan का छलका दर्द, धमकियों पर बोले- 'लांछन मुझ पर लगे, मेरे मां-बाप…'

Remo Dsouza remo dsouza wife lizelle dsouza
Advertisment
Advertisment