Advertisment

क्या है 'कोल्डप्ले' जिसके लिए भारत में हो गईं सारी हदें पार, टिकटों के लिए हो रही गजब की मारामारी

Coldplay Concert India: कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड है, जिसे साल 1997 में 5 लोगों के ग्रुप ने बनाया था. शुरुआत में इस बैंड को बिग फैन नोज और स्टारफिश नाम से बुलाया जाता था.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
New Update
coldplay (1)

Coldplay Concert India

Advertisment

Coldplay Concert India: सोशल मीडिया पर इस समय  कोल्डप्ले नाम ने जो बवाल काटा हुआ है, इसके बारे में तो आपने सुना ही होगा. कोल्डप्ले का जुनून लोगों पर ऐसा चढ़ा है कि ये लगातार ट्रेंड कर रहा है. ऐसे में हर किसी के मन में बस यही सवाल है कि आखिर ये है क्या. तो हम आपको बता दें कि, कोल्डप्लेड एक ब्रिटिश रॉक बैंड  है जिसका कॉन्सर्ट भारत में होना जा रहा है और इसकी टिकटें बुकिंग खुलने के कुछ मिनटों में ही खत्म हो गई. जनता इस कदर टिकट बुक करने के लिए सेलिंग प्लेफॉर्म पर पहुंची की साइट ही क्रैश हो गई. केवल आधे घंटे में ही  कॉन्सर्ट की  सारी टिकटें बिक गई. पहले ये शो मुंबई में 2 दिन होना था, लेकिन लोगों की डिमांड को देखते हुए इसे 3 दिन करने का ऐलान किया गया है. 

Advertisment

क्या है कोल्डप्ले?

बता दें, कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड है, जिसे साल 1997 में 5 लोगों के ग्रुप ने बनाया था. शुरुआत में इस बैंड को  बिग फैन नोज और स्टारफिश नाम से बुलाया जाता था. बैंड के 5 मेंमर्स के नाम क्रिस मार्टिन, जॉनी बकलैंड, गाय बैरीमेन, विल चैम्पियन और फिल हार्वे है. जिनमें से मेन सिंगर क्रिस मार्टिन हैं और पियानिस्ट जॉनी बकलैंड हैं. गाय बैरीमेन और विल चैम्पियन बेसिस्ट ड्रमर हैं. इस बैंड को अपने शानदार गानों के लिए म्यूजिक का सबसे बड़ा अवॉर्ड ग्रैमी मिला है. इनकी परफॉर्मेंस बाकी रॉक बैंड से काफी अलग है, जिस वजह से इनक फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. अब अगले साल जनवरी में इनका भारत में कॉन्सर्ट है और इससे पहले साल 2016 में कोल्डप्ले बैंड ने मुंबई में परफॉर्म किया था. 

ये भी पढ़ें- जिस ‘कोल्डप्ले’ की हो रही चर्चा, अंबानी वेडिंग में मचा चुके हैं धमाल, दुनिया का सबसे मंहगा है रॉक बैंड

Advertisment

लाखों में बिक रहा 1 टिकट

Advertisment

कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट मुंबई के डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में अगले साल 2025 में 18,19 और 21 जनवरी को होगा. लेकिन इस समय उनके कॉन्सर्ट की टिकटों को लेकर सोशल मीडिया पर मारामारी मची हुई है. इस कॉन्सर्ट की टिकट की बुकिंग 22 सितंबर की रात 12 बजे से ऑनलाइन शुरू हो गई थी. ये टिकट 4,000 से शुरू होकर  7.7 लाख तक के बिक रहे हैं. इस कॉन्सर्ट का सबसे महंगा टिकट 10 लाख रुपये में बिका है.  इस बीच टिकट को लेकर फिल्म मेकर करण जौहर ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पर रिएक्ट किया था. उन्गोंने कहा था- 'मुझे मिनी कैली बहुत पसंद है. आपको जो चाहिए होता है वो हमेशा नहीं मिलता.लॉट्स ऑफ लव.' 

Advertisment

ये भी पढ़ें- सच में है 'तुम्बाड़' फिल्म का 'हस्तर'? अभी भी अपनी मां की कोख में है कैद

Entertainment News in Hindi Entertainment News CHRIS MARTIN Coldplay
Advertisment
Advertisment