Advertisment

Daler Mehndi Birthday: 11 की उम्र में छोड़ा घर, जेल भी गए; एक सुपरस्टार के फोन से चमकी किस्मत

Daler Mehndi Birthday: दलेर मेहंदी के गानों की तरह ही उनकी लाइफ भी बेहद चर्चा में रही है. एक बार तो उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. चलिए आज उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
Daler Mehndi

Daler Mehndi Birthday



Daler Mehndi Birthday: 'तुनक तुनक तुन' गाना भला किसने नहीं सुना होगा. एक जमाने में शादी ब्याह इस गाने के बिना अधूरा था. वहीं आज भी लोग इस गाने में थिरकते नजर आते हैं. ऐसे सुपरहिट सॉन्ग्स गाने वाले दलेर मेहंदी, आज 18 अगस्त को 57 साल के हो रहे हैं. दलेर मेहंदी के गानों की तरह ही उनकी लाइफ भी बेहद चर्चा में रही है. एक बार तो उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. चलिए आज उनके जन्मदिन पर आपको उनकी पर्सनल लाइफ और उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

Advertisment

11 साल की उम्र में छोड़ा घर

दलेर मेहंदी को बचपन से ही गाने का शौक था. जिसके चलते उन्होंने 11 साल की उम्र में ही घर छोड़ दिया था. फिर उन्होंने उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में उस्ताद राहत अली खान से संगीत (Daler Mehndi Career) की शिक्षा ली और 13 साल की उम्र में स्टेज परफॉर्मेंस किया. इसके बाद पंजाब में तो उनका नाम हो गया था, लेकिन बॉलीवुड  में वो अमिताभ बच्चपन के बुलाने पर ही जाना चाहते थे. दलेर का ये सपना पूरा हुआ और बिग बी ने उन्हें फोन किया, फिर उन्होंने फिल्म 'मृत्युदाता' में 'ना ना ना ना रे' गाना  गाया था. पर्सनल लाइफ के बारे में बताए,तो उन्होंने दो शादियां की है, जिनसे उनके 6 बच्चे हैं. पहली पत्नी का नाम अमरजीत मेहंदी है और दूसरी पत्नी का नाम तरणप्रीत कौर है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Ranvir Shori Birthday: 22 साल पहले बॉलीवुड में आया थे रणवीर शौरी, आज मजदूरी करने को भी तैयार!

दलेर मेहंदी ने जेल में बिताए दिन 

Advertisment

दलेर मेहंदी का नाम  विवादों में भी काफी रहा है. उनके ऊपर पैसे लेकर लोगों को विदेश भेजने का आरोप लगा था. जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. जांच में दलेर पर लगे आरोप सही साबित हुए, जिसके चलते उन्हें जेल में दो साल की सजा भी काटनी पड़ी थी. वहीं,  फिल्म झूम बराबर झूम गाने को लेकर भी उका पंगा यशराज फिल्म्स  के साथ हुआ था. दरअसल, उनकी जगह शंकर महादेवन की आवाज का इस्तेमाल हुआ तो उन्होंने यशराज फिल्म्स पर केस किया था. दूसरी ओर दलेर मेहंदी के करियर की बात करें तो वो काफी महंगे सिंगर माने जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह एक गाने के लिए मोटी फीस लेते हैं तो स्‍टेज प्रोग्राम के लिए भी लाखों चार्ज करते हैं. उनकी नेट वर्थ (Daler Mehndi Networth) करीब 112 करोड़ है. 

ये भी पढ़ें- Gulzar Birthday: उम्र ज़ाया कर दी लोगों ने, औरों में नुक्स निकालते-निकालते, पढ़ें गुलजार की 10 बेहतरीन नज़्म

daler mehndi bollywood Daler Mehndi song bolo ta ra ra Daler Mehndi arrested Daler Mehndi case Daler Mehndi Birthday daler mehndi songs Daler Mehndi daler mehndi films Singer Daler Mehndi
Advertisment
Advertisment