Advertisment

Deepak Dobriyal Birthday: कहां हैं आजकल आपके पप्पी भाई? गरीबी से निकल एक्टर बने दीपक डोबरियाल

Deepak Dobriyal Birthday: दीपक डोबरियाल ने हिंदी मीडियम और तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय से हम सभी का दिल जीता है. एक्टर पिछले काफी समय से फिल्मों से पूरी तरह गायब हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
deepak dobriyal birthday

Deepak Dobriyal Birthday

Deepak Dobriyal Birthday: फिल्म इंडस्ट्री कई ऐसे कलाकार हैं जो छोटे से रोल में भी जान डाल देते हैं. ये कॉमिक टाइमिंग से लेकर विलेन रोल सबमें फिट बैठते हैं. इन्ही कलाकारों में एक्टर दीपक डोबरियाल का नाम भी शामिल है. दीपक ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है. सपोर्टिंग किरदार में उन्होंने शानदार अभिनय से सबका ध्यान खींचा था. उन्हें दर्शक बॉलीवुड के पप्पी भाई के रूप में जानते हैं. दीपक आजकल फिल्म और बड़े पर्दे से गायब हैं. आइए उनके जन्मदिन पर हम एक्टर से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जानते हैं.

Advertisment

उत्तराखंड से मुंबई का सफर

दीपक डोबरियाल का जन्म 1 सितम्बर 1975 को उत्तराखंड के एक छोटे से गांव में हुआ है. वो एक मिडिल क्लास परिवार से आते हैं. एक्टर ने दिल्ली से अपनी पढा़ई पूरी की है. बचपन से उनका इंट्रेस्ट एक्टिंग में था. दीपक ने 1994 में अरविन्द गौड़ से एक्टिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी. उन्होंने थियेटर में अपना कला को निखारा. उनको एक्टिंग में जाते देख परिवार को चिंता हुई थी कि वो गलत रास्ते पर हैं. 

ओंकारा से हिट हुए दीपक डोबरियाल

कई नाटकों में अभिनय का जादू बिखरने के बाद दीपक ने मुंबई में शानदार एंट्री मारी. उन्होंने पहली बार विशाल भारद्वाज की फिल्म 'मकबूल' में इरफान खान के साथ काम किया. छोटे से रोल में दीपक को दर्शकों ने नोटिस किया. हालांकि उन्हें पॉपुलैरिटी और स्टारडम 'ओंकारा' में राजन तिवारी के रोल से मिला. इस फिल्म में स्पेशल परफॉरमेंस के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड जीता था.  

पप्पी भाई बनकर रातो-रात बन गए स्टार

दीपक ने फिर अभिषेक बच्चन की फिल्म दिल्ली-6 में काम करके सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. लेकिन साल 2011 में 'तनु वेड्स मनु' में पप्पी भाई बनकर वो सबके फेवरेट बन गए. इस रोल में जैसे दीपक ने अपनी जान फूंक दी. उनकी कॉमेडी, एक्प्रेशन और दिलफेंक अंदाज सबको भा गया. इसके बाद इरफान खान के साथ हिंदी मीडियम में भी ने उनके स्टारडम को और बढ़ा दिया. 

दीपक डोबरियाल ने अजय देवगन की फिल्म भोला में विलेन बनकर सबसे होश उड़ा दिए थे. ये उनकी एक्टिंग स्केल को दिखाता है. वो कमाल के एक्टर हैं जो पिछले कुछ समय से फिल्मों से गायब हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- उर्फी जावेद ने लहंगा उठाया रिमोट से...Viral हो गया अतरंगी लुक, ड्रेस देख बच्चे-बूढ़े सब हैरान

ये भी पढ़ें- कहां गायब हो गई विराट कोहली की ये गर्लफ्रेंड, सुंदर होकर भी नहीं मिला Bollywood में काम

 

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi Deepak Dobriyal career Deepak Dobriyal struggle story Deepak Dobriyal Deepak Dobriyal struggle bollywood news hindi Deepak Dobriyal films बॉलीवुड न्यूज Bollywood News
Advertisment