Advertisment

Mohit Raina Education: कितने पढ़े-लिखे हैं आपके 'महादेव'? बर्थडे पर जानें दिलचस्प फैक्ट्स

मोहित रैना टीवी के सबसे पॉपुलर एक्टर रहे हैं. उन्होंने 'देवों के देव महादेव' शो में भगवान शिव का किरदार निभाकर पूरे देशवासियों का दिल जीत लिया था.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Mohit Raina Education

Mohit Raina Birthday: टीवी, वेब सीरीज एक्टर मोहित रैना एक पॉपुलर इंडियन एक्टर हैं. मोहित आज 14 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर आज पूरे 43 साल के हो गए हैं. 14 अगस्त 1982 को जम्मू कश्मीर में जन्मे मोहित रैना ने बड़े संघर्ष के बाद एक्टिंग में करियर बनाया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विभिन्न टेलीविजन शोज से की थी और उन्हें विशेष रूप से भगवान शिव के रूप में "देवों के देव महादेव" सीरियल से पहचान मिली थी. महादेव बनकर वो सबके फेवरेट बन गए थे. आज हम आपको मोहित रैना की एजुकेशन के बारे में बता रहे हैं. हमारे चहेते महादेव बहुत पढ़े-लिखे हैं. 

Advertisment

कश्मीरी पंडित हैं मोहित रैना

मोहित रैना एक कश्मीरी पंडित हैं. उनकी शुरुआती शिक्षा केंद्रीय विद्यालय जम्मू से हुई है. स्कूली पढ़ाई के बाद उन्होंने जम्मू के ही एक कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. मोहित रैना ने जम्मू यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है. 

Mohit Raina Education 1

कॉलेज टाइम से शुरू की मॉडलिंग

पढ़ाई के दौरान उनके अंदर मॉडलिंग और एक्टिंग के लिए जुनून पैदा हुआ. फिर एक्टर ने मुम्बई जाकर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की.उन्होंने विभिन्न विज्ञापनों और फैशन शो में हिस्सा लिया था. मॉडलिंग के जरिए मोहित रैना को टीवी शोज में काम मिला गया.

Mohit Raina Education 2

ये भी पढ़ें- जब गरीबी से तंग आकर आत्महत्या करने वाले थे जॉनी लीवर, बोले- 'मैं रेल की पटरी पर जान...'

महादेव बनकर रातो-रात बनकर गए स्टार

मोहित रैना के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने 2008 में विवाह सीरियल से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उनके खाते में एक ऐतिहासिक शो धर्मवीर आया जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया. हालांकि, देवों के देव महादेव" टीवी शो मोहित रैना के करियर का टर्निंग पॉइंट था. उन्होंने भगवान शिव का किरदार निभाया और उनकी शानदार अदाकारी ने उन्हें दर्शकों का फेवरेट महादेव बना दिया.  

Mohit Raina Education 3

वेब सीरीज से मचाया भौकाल

टीवी शोज के अलावा मोहित रैना ने विक्की कौशल के साथ फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' एक जवान का किरदार निभाया और रातो-रात स्टार बन गए. 

Mohit Raina Education 4

Advertisment

ओटीटी पर भी मोहित रैना ने अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा और वेब सीरीज मुंबई डायरीज, द फ्रीलांसर और भौकाल में कमाल के अभिनय से सबका दिल जीत लिया. 

Mohit Raina Education 5 (1)

मोहित रैना की अदाकारी और विविध भूमिकाओं के लिए उनकी सराहना की जाती है. उन्होंने टेलीविजन और फिल्मों दोनों में अपनी पहचान बनाई है और वे भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक टॉप नाम बन चुके हैं. 

Bollywood News in Hindi Mohit Raina lord shiva Mohit Raina in news bollywood news hindi Mohit Raina actor TV News latest Tv news Bollywood news and gossip Mohit Raina latest news devon ke dev mahadev fame mohit raina Mohit Raina Bollywood News
Advertisment