Advertisment

इस एक्ट्रेस ने झेला दर्दनाक एक्सीडेंट...चेहरे से निकाले गए कांच के टुकड़े, फिर भी अजय देवगन ने बनाया अपनी हीरोइन

शाहरुख खान की फिल्म 'परदेस' की एक्ट्रेस अपने करियर के शुरुआती दौर में एक भयानक हादसे का शिकार हो गई थीं. उन्होंने सभी से इसे छिपाए रखा और करीब 20 साल बाद इसका खुलासा किया है.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Mahima Chaudhry Accident
Advertisment

Mahima Chaudhry Accident: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स रहे हैं जिन्होंने जिंदगी में बहुत बुरे हादसे झेले हैं. इनमें से एक नाम एक्ट्रेस महिमा चौधरी का भी हैं. कैंसर का दर्द झेलने वाली महिमा चौधरी ने 1997 में फिल्म 'परदेस' (Pardesh) से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. अभिनेत्री उस समय नाम और शोहरत हासिल कर रही थीं. इस फिल्म ने महिमा को रातो-रात स्टार बना दिया था. हालांकि, करियर के शुरुआती दौर में ही महिमा एक घातक दुर्घटना में घायल हो गई थी जिसके कारण उनका चेहरा बुरी तरह बिगड़ गया था. एक्सीडेंट से ज्यादा महिमा को अपना करियर खत्म होने की टेंशन थी. उन्होंने इस हादसे से सभी को छिपाए रखा और अजय देवगन ने इसमें उनकी काफी मदद की.

Advertisment

ये भी पढ़ें- Asha Parekh Birthday: आशा पारेख जिसको कहती थीं चाचा उसे लोगों ने बता दिया पति, फिर कभी न हो पाई शादी

महिमा के चेहरे से निकाले गए कांच के टुकड़े
महिमा चौधरी ने करीब 20 साल बाद इस दर्दनाक हादसे का खुलासा किया है. वह अपने करियर की शुरुआत में एक कार एक्सीडेंटका शिकार हो गई थीं. उनके चेहरे से 67 कांच के टुकड़े निकाले गए थे. रेडियो नशा के साथ बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि जब यह घटना हुई, तो उन्हें एहसास ही नहीं हुआ कि उनके चेहरे पर कई कट हैं. जब वह बाथरूम में गईं और शीशे में देखा, तो उन्हें एहसास हुआ कि उनका चेहरा बुरी तरह घायल हो चुका है. बुरी तरह घायल महिमा को अपनी चोट से ज्यादा करियर की चिंता हो रही थी. 

डायरेक्टर से कहने लगीं मुझे कुछ नहीं हुआ
जब एक्सीडेंट हुआ तो महिमा चौधरी अजय देवगन, काजोल के साथ फिल्म 'दिल क्या करे' की शूटिंग कर रही थीं. एक्सीडेंट के बाद वह फिल्म के डायरेक्टर प्रकाश झा से कह रही थीं कि कुछ नहीं हुआ है उन्हें फिल्म की शूटिंग जारी रखनी चाहिए, लेकिन प्रकाश झा ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और सुझाव दिया कि उन्हें इंतज़ार करना चाहिए और ठीक होकर नई डेट्स के साथ काम करना चाहिए."

Advertisment

चोटिल चेहरे के बावजूद अजय देवगन ने बनाया अपनी हीरोइन
एक्सीडेंट के बाद महिमा ने एक्टर और फिल्म के प्रोडयूसर अजय देवगन से बात की. उन्होंने अजय देवगन से उनके एक्सीडेंट की बात छुपाने को कहा. एक्ट्रेस बोलीं-  "प्लीज किसी को मत बताना कि मैं इससे गुज़र चुकी हूं मुझे कम से कम कोशिश तो करने दो और देखो कि मैं अपने करियर को कैसे बचा सकती हूं" तब से, दोनों सेलेब्स और प्रोडक्शन टीम ने कभी इस बारे में किसी से बात नहीं की. अजय देवगन ने उन्हें फिल्म में लीड रोल दिया और दिल क्या करे एक बड़ी हिट फिल्म बनकर सामने आई थी. 

 धब्बे वाले चेहरे के साथ शूटिंग पर जाती थीं
महिमा ने दुर्घटना के 20 साल बाद आखिरकार इस बारे में अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने याद करते हुए कहा, "शूटिंग सेट पर अजय देवगन और बाकी टीम ने मेरी मदद की और मुझे मेरे दाग वाले चेहरे के साथ स्वीकार किया. मैं सेट पर जाती थी और हर कोई मेरे चेहरे पर चोट के निशान देख सकता था." धड़कन एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि एक मैग्जीन ने उनके चेहरे को स्कारफेस (धब्बेवाला चेहरा) लिखकर मजाक उड़ाया था लेकिन इसके अलावा, उनकी चोट के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई.

ये भी पढे़ं- ऐश्वर्या बनकर ओरी ने कर दी ऐसी नीच हरकत, देखकर अमिताभ बच्चन को भी आ जाएगा गुस्सा

Advertisment

एक्सीडेंट के बाद एक आंख छोटी हो गई
महिमा ने यह भी कहा कि उस समय उन्हें नहीं लगता था कि वो कभी इस हादसे से उबर पाएंगी. वह एक्टिंग छोड़ दूसरे करियर में जाने की सोचने लगी थीं. वो वक्त एक्ट्रेस के लिए काफी टेंशनभरा था. एक्ट्रेस ने कहा, आज भी, मेरी एक आंख दूसरी से छोटी है. मैं कभी भी कैमरे का सामना सीधे नहीं करती थी और हमेशा अपना चेहरा थोड़ा झुका लेती थी. लेकिन अजय देवगन ने उन्हें ढांढस बंधाला कि सर्जरी के बाद सब ठीक हो जाएगा तब उन्हें हिम्मत मिली.

Ajay Devgn Mahima Chaudhry cancer actor ajay devgn Mahima chaudhry dil kya kare
Advertisment
Advertisment