Advertisment

IC 814 The Kandahar Hijack: आतंकवादियों के नाम को लेकर हुए विवाद पर दीया मिर्जा ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बात

Dia Mirza on IC 814 The Kandahar Hijack Controversy: 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' में नाम को लेकर हुए विवाद पर एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने कहा शो का इरादा कोई विवाद पैदा करना नहीं था.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
New Update
Dia Mirza

Dia Mirza on IC 814 The Kandahar Hijack Controversy

Advertisment

Dia Mirza on IC 814 The Kandahar Hijack Controversy: विजय वर्मा की वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' नेटफ्लिक्स  पर स्ट्रीमिंग के बाद से ही सुर्खियों में है. शो में दो हाईजैकरों के नाम के लिए 'भोला' और 'शंकर' का इस्तेमाल किया गया, जिसके बाद इस पर आतंकवादियों की वास्तविक पहचान को अस्पष्ट करने का आरोप लगा. इसी के साथ पूरी घटना के दौरान हाईजैकर शो में रियल नामों की बजाय, कोड नेम इस्तेमाल करते नजर आए. जिसके बाद नेटफ्लिक्स ने डिस्क्लेमर में आतंकवादियों के नाम बदल दिए. वहीं, अब सीरीज की एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने इसपर रिएक्ट किया है. 

Advertisment

विवाद पैदा करना का कोई इरादा नहीं

हाल ही में गैलाट्टा प्लस के साथ 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक (IC 814 The Kandahar Hijack )की पूरी टीम ने बातचीत की. इस दौरान शो को लेकर हुए विवाद पर एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने कहा- 'मुझे लगता है कि जो मायने रखता है वह इरादा है. मुझे नहीं लगता कि शो का इरादा कोई विवाद पैदा करना है. ये सबसे अहम बात है और यही हमारी सच्चाई है. दूसरी बात ये है कि मुझे लगता है कि जिस भी चीज पर सवाल उठाया जा रहा है वो वेरिफाई करने के काबिल और फैक्चुअल है. आप उस पर कैसे बहस करते हैं?'वहीं, विजय वर्मा (Vijay Verma) ने कहा- 'मैंने इसमें मीडिया की उल्लेखनीय भूमिका देखी. मुझे लगता है कि बहुत सारे लोग सिर्फ शो के लिए बोल रहे हैं, और जब ऐसा होता है, तो मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ी जीत है.'

Advertisment

ये भी पढ़ें- Khatron Ke Khiladi 14: लीक हुआ ‘खतरों के खिलाड़ी 14’ के विनर का नाम, रोहित शेट्टी संग फोटो वायरल

क्या था पूरा विवाद?

Advertisment

बता दें कि 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' में दीया मिर्जा ने इंडिया हेडलाइंस की एडिटर शालिनी उर्फ ​​शा चंद्रा का किरदार निभाया है. ये वेब सीरीज 1999 में हुए उस हादसे की है, जब इंडियन एयरलाइंस की उड़ान आईसी 814 को काठमांडू से उड़ान भरने के बाद  पांच लोगों ने हाइजैक कर लिया था. सीरीज में इन लोगों का नाम चीफ, डॉक्टर, बर्गर, भोला और शंकर हैं. जिसमें भोला और शंकर के नामों के उपयोग को लेकर विवाद हुआ.  हालांकि बाद में मेकर्स ने इन नामों में बदलाव किए. बता दें, अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज में विजय वर्मा और दीया मिर्जा के अलावा नसीरुद्दीन शाह , पंकज कपूर  और अरविंद स्वामी अहम रोल में हैं.

ये भी पढ़ें- Urvashi Rautela ऋषभ पंत को कर रही हैं डेट? एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी

Dia Mirza Entertainment News in Hindi Entertainment News IC 814: The Kandahar Hijack Vijay Verma IC 814 hijack IC 814 Kandahar hijacking case
Advertisment
Advertisment