Dilip Kumar का पाली हिल बंगला अपार्टमेंट में हुआ तब्दील, जानें कितने करोड़ में बिका?

दिवंगत दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के बंगले पर बने अपार्टमेंट में एक ट्रिपलेक्स फ्लैट 172 करोड़ रुपये में बिका है. इस अपार्टमेंट का मूल्य 155 करोड़ रुपये है जिस पर स्टांप ड्यूटी और रजिस्ट्रेशन फीस लगाकर कुल रकम 172 करोड़ रुपये हो गई है.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Dilip Kumar

Dilip Kumar

Dilip Kumar-Saira Banu Bunglow Sold: दिवंगत दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के पाली हिल वाले बंगले को पिछले साल ध्वस्त कर एक आलीशान हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में तब्दील किया गया था. वहीं अब लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बंगले में बने ट्रिपलएक्स अपार्टमेंट को बेच दिया गया है. इसका एक ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट इतनी मोटी रकम में बेचा गया है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी ने सी-व्यू बिल्डिंग में 172 करोड़ रुपये में ट्रिपलएक्स अपार्टमेंट खरीदा है.

Advertisment

दिलीप कुमार ने कब खरीदा था बंगला? 

अपार्टमेंट  इमारत की 9वीं, 10वीं और 11वीं मंजिल पर फैले हैं. और इसका कार्पेट एरियरा 9527 वर्ग फुट है, और इसकी कीमत 155 करोड़ रुपये है. ट्रिपलएक्स 1.62 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट पर बेचा गया, जो इस एरिया सबसे ज्यादा प्रति स्कवायर फुट डील्स में से एक है. लेनदेन के लिए स्टांप शुल्क 9.3 करोड़ रुपये और पंजीकरण शुल्क 30,000 रुपये था. बता दें, दिलीप कुमार ने सितंबर 1953 में अब्दुल लतीफ से बंगला खरीदा था. हालांकि, 1966 में सायरा बानो से शादी के बाद, दिलीप कुमार  कथित तौर पर बंगले से बाहर चले गए और उनके आवास पर रहने लगे.

विवादों में रहा दिलीप कुमार का बंगला 

जानकारी के मुताबिक, दिलीप कुमार का पाली हिल बंगला कुछ कानूनी विवादों में फंस गया था.कुछ साल पहले दिलीप कुमार के परिवार ने एक बिल्डर पर फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप लगाया था. इसके साथ ही दावा किया था कि उन्होंने संपत्ति पर कब्जा करने के इरादे से ऐसा किया था. हालांकि, 2017 में दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बताया था कि उन्हें बंगले की चाबियां वापस मिल गई हैं, इस प्रकार विवाद खत्म हो गया था. वहीं साल 2021 में दिलीप कुमार का निधन हो गया था. बाद में 2023 में खबर आई थी कि  पाली हिल वाले बंगले को कॉम्प्लेक्स में तब्दील किया जा रहा है, जिसमें दिलीप कुमार का एक म्यूजियम बनेगा.

Saira Banu Dilip Kumar bollywood actor dilip kumar Actor Dilip kumar
Advertisment
Advertisment