Advertisment

मां के निधन का शोक नहीं मनाना चाहतीं फराह खान, शेयर की बचपन की तस्वीर

पिछले महीने 26 जुलाई को डायरेक्टर फराह खान (Farah Khan) की मां मेनका ईरानी का निधन हो गया था. फराह ने अपनी पहली इंस्टा पोस्ट में मां को याद करते हुए कुछ पुरानी तस्वीरें साझा की हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Farah Khan Mother

Farah Khan Mother: बॉलीवुड की फिल्म डायरेक्टर फराह खान इस समय गहरे दुख में हैं. उन्होंने पिछले महीने ही अपनी मां को खो दिया है. फराह की मां मेनका ईरानी (Menka Irani) का 26 जुलाई को निधन हो गया था. तब से फिल्म निर्माता अपने निजी जीवन में खोई हुई थीं. उन्होंने उनके बारे में कुछ भी पोस्ट नहीं किया था. अब 5 अगस्त को मेनका ईरानी की प्रेयर मीट के बाद पहला पोस्ट साझा किया है. इसमें कोरियोग्राफर ने अपनी दिवंगत मां के साथ अपनी कुछ पुरानी तस्वीरें साझा की हैं. इमोशनल पोस्ट में फराह ने कहा कि वो अपनी मां के गुजरने का शोक नहीं मनाना चाहती हैं. 

Advertisment

मेरी मां मजाकिया और यूनिक इंसान थीं

सोशल मीडिया पर फराह खान ने एक बेहद भावुक पोस्ट साझा किया है. इसमें वह अपनी मां से जुड़ी यादें बता रही हैं. साथ ही पुरानी तस्वीरों की यादें में खोई हैं. फराह ने पोस्ट में लिखा, मेरी मां एक बहुत ही अनोखी इंसान थीं.. कभी भी लाइमलाइट या अपने इर्द-गिर्द कोई उपद्रव नहीं चाहती थीं..अपने शुरुआती जीवन में कई मुश्किलों का सामना करने के बावजूद, वह एक दुर्लभ इंसान थीं, जिनके मन में किसी के प्रति कोई कड़वाहट या नफरत नहीं थी. उनसे मिलने वाला हर व्यक्ति उनसे प्यार करता था और समझता था कि हमें अपना सेंस ऑफ़ ह्यूमर कहां से मिलता है. खैर वह साजिद और मुझसे कहीं ज़्यादा मजाकिया और मज़ेदार थीं. 

मां ने जिनकी मदद की वो आज भी साथ खड़े रहे

फराह खान ने अपनी मां को एक मददगार महिला बताया. उन्होंने लिखा, कि मेरी मां ने हमेशा बिना किसी लालच के लोगों की मदद की. वो लोग आज भी हमारे साथ खड़े हैं. फराह ने उन सभी सहकर्मी और घर में काम करने वालों लोगों का धन्यवाद किया. 

मां के निधन का अब कोई शोक नहीं

फराह ने नानावती अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों का धन्यवाद किया. साथ ही उन्होंने काम पर लौटने की बात कही. फराह कहती हैं कि वो भगवान की आभारी हैं कि उसने उन्हें हमारी मां बनने दिया और हमें उसकी देखभाल करने दिया जिस तरह से उसने अकेले ही पूरी ज़िंदगी हमारी देखभाल की...अब कोई शोक नहीं.. मैं हर दिन उनका जश्न मनाना चाहती हूं.. आप सभी का शुक्रिया..पोस्ट के आखिर में फराह ने अपनी मां का फेवरेट कंट्री सिंगर डॉन विलियम्स का गाना बजाया है.

Farah Khan
Advertisment
Advertisment