Advertisment

Farhan Kahtar ने भाग मिल्खा भाग की कड़ी ट्रेनिंग को किया याद, ट्रेवर जोन्स को दिया सारा क्रेडिट

Bhaag Milkha Bhaag: फरहान अख्तर ने फिल्म भाग मिल्खा भाग में धावक मिल्खा सिंह के रोल को बड़ी जादुई से तरीके से निभाया था. अपने किरदार के लिए एक्टर ने ट्रेवर जोन्स के थीम गाने को क्रेडिट दिया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Farhan Kahtar Trevor Jones

Farhan Akhtar On Bhaag Milkha Bhaag: फरहान अख्तर बॉलीवुड के एक टैलेंटेड एक्टर हैं. वह लेखक होने के साथ-साथ फिल्म मेकर भी शानदार हैं. फरहान जब स्क्रीन पर उतरते हैं तो कमाल करते हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्म दी हैं, लेकिन "भाग मिल्खा भाग" में मिल्खा सिंह का उनका किरदार सबसे अलग और खास है. इसे फिल्म में साफ तौर से देखा जाता है. इस किरदार की साइकोलॉजी को समझने के लिए फरहान ने ट्रेवर जोन्स को क्रेडिट दिया है. उन्होंने कहा जोन्स की ट्यून ने उन्हें मिल्खा सिंह के किरदार को उतरने में मदद की थी. एक्टर ने अपनी अपकमिंग फिल्म 120 बहादुर को लेकर भी खुलासे किए हैं. 

Advertisment

फरहान ने बताई मिल्खा सिंह की जर्नी

फरहान ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर "भाग मिल्खा भाग" के फाइनल रेसिंग सीन की झलक शेयर की है. इस सीन को  एक खास तरीके से एडिट किया है, जिसमें ट्रेवर जोन्स की उस ट्यून को इस्तमाल किया गया है, जो मिल्खा सिंह के किरदार को निभाने के लिए वो अक्सर सुना करते थे. एक्टर ने लिखा, “यहां जो कुछ हुआ, उससे मैं हैरान हूं, और मुझे इसे आपके साथ शेयर करना था. मेरे प्रोसेस का एक हिस्सा (कुछ किरदारों के साथ) संगीत की एक प्लेलिस्ट बनाना है जो मुझे फिल्म के मेन थीम से जुड़ने में मदद करता है और जिस किरदार को मैं निभा रहा हूं उसकी मानसिकता को समझने में मदद करता है. 

फरहान ने बताया कि, "भाग मिल्खा भाग" के मेकिंग के दौरान, ट्रेवर जोन्स की यह धुन ही वह धुन बन गई जिसने मुझे किरदार में ढलने में मदद की. यह ड्रामेटिक और कुछ हद तक गंभीर टोंस से शुरू होता है, उसके बाद एक फॉक-स्टाइल की वायलिन धुन आती है, जो बार-बार दोहराई जाती है, जो आपको सोचने पर मजबूर करती है, "यह कहां जा रहा है?" लेकिन अगर आप ध्यान से सुनेंगे, तो आप देखेंगे कि धीरे-धीरे कुछ बन रहा है, जो आखिर में सभी तनाव और उम्मीदों को दूर कर देता है - जीत की थीम. मेरे लिए, यह पीस ऑफ म्यूजिक मिल्खा जी के जीवन को पूरी तरह से दर्शाता है.

फरहान ने किया जादू

फरहान आगे बताते हैं कि, मैंने फिल्म बनाते समय इसे लगातार अपने हेडफोन पर सुना. एडिटर को नहीं पता था, और बैकग्राउंड स्कोर बनाने वालों को भी नहीं पता था. यह सिर्फ राकेश को ही पता था. कल, लद्दाख में सेट पर, मैंने क्रू के शॉट सेट करने का इंतज़ार करते हुए थीम सुनी और सोचा कि अगर यह थीम आखिरी रेस सीन में जोड़ दी जाए तो कैसा होगा. मैंने इसे एक झटके में आज़माया, और जो हुआ वह सिर्फ जादू था. एडिट कमाल का है. एंजॉय करें.” द थीम कंपोजर ट्रेवर जोन्स के द लास्ट ऑफ द मोहिकन्स से लिया गया 'प्रोमेंटरी' है.

फरहान के इस प्रोसेस पर नज़र डालने से उनके फैंस को उनके बारे में एक दिलचस्प जानकारी मिलती है. मिल्खा सिंह की भूमिका निभाने के लिए उनका डेडिकेशन साफ नजर आता है.

वर्क फ्रंट पर फरहान अपने अगले बड़े प्रोजेक्ट "120 बहादुर" की भी तैयारी कर रहे हैं. रेजांग ला की लड़ाई पर आधारित इस फिल्म में वे मेजर शैतान सिंह पीवीसी की भूमिका में नजर आएंगे. 

 

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi Actor Farhan Akhtar Bhaag Milkha Bhaag bollywood news hindi Farhan Akhtar Bollywood news and gossip Bollywood News
Advertisment
Advertisment