Advertisment

अब फिल्म मेकिंग के छात्रों को मिलेगी स्कॉलरशिप, यश चोपड़ा फाउंडेशन ने किया ऐलान

यश चोपड़ा की 92वीं जयंती मनाने के लिए, यश चोपड़ा फाउंडेशन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के गरीब सदस्यों के बच्चों की सपोर्ट के लिए YCF स्कॉलरशिप प्रोगॅाम की अनाउंसमेंट की है.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
New Update
Yash Chopra Birth Anniversary

अब फिल्म मेकिंग के छात्रों को मिलेगी स्कॉलरशिप, यश चोपड़ा फाउंडेशन ने किया ऐलान

Advertisment

यश चोपड़ा ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में एक अमिट छाप छोड़ी है. उनकी फिल्मों ने न केवल ऑडियंस का दिल जीता, बल्कि उन्होंने नई पीढ़ी के फिल्म मेकर्स को भी प्रेरित किया. आज, जब हम उनकी 92वीं जयंती मना रहे हैं, यश राज फिल्म्स की शाखा, यश चोपड़ा फाउंडेशन (YCF), ने एक खास पहल की है, जिसमें स्कॉलरशिप प्रोग्राम रखा गया है.

Advertisment

YCF स्कॉलरशिप प्रोग्राम की शुरुआत

यह स्कॉलरशिप प्रोग्राम खास तरह से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के निम्न आय वर्ग के सदस्यों के बच्चों के लिए तैयार किया गया है. इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हमारे इंडस्ट्री की रीढ़ कहे जाने वाले इन गुमनाम नायकों को भुलाया न जाए. इस प्रोग्राम के तहत, योग्य उम्मीदवारों को फाइनेंशियल हेल्प दी जाएगी, जिससे वे फिल्म मेकिंग, प्रोडक्शन, विजुअल आर्ट्स, सिनेमैटोग्राफी और एनिमेशन जैसे क्षेत्रों में अध्ययन कर सकें.

स्कॉलरशिप प्रोग्राम की योग्यता 

Advertisment

छात्रवृत्ति का लाभ उठाने के लिए, वर्कर्स को फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) का रजिस्ट्रेशन सदस्य होना आवश्यक है. इस पहल के तहत प्रत्येक छात्र को 5 लाख रुपये तक के कुल सहायता पैकेज की पेशकश की जाएगी. यह प्रोग्राम उन कंटेस्टेंट के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

फ्यूचर की दिशा में एक कदम

YCF का यह प्रयास न केवल कंटेस्टेंट के लिए अवसर पैदा कर रहा है, बल्कि यह उन्हें उस इंडस्ट्री में योगदान देने का भी मौका दे रहा है जिसका उनके परिवारों के लिए सदियों से संबंध है. यश चोपड़ा फाउंडेशन द्वारा यह पहल यह दिखाती है कि फिल्म इंडस्ट्री में शिक्षा को कितनी इम्पोर्टेंस दी जाती है.

Yash Chopra Birth Anniversary yash chopra films yash chopra life Yash Chopra Memorial Award Yash Chopra Wife Yash Chopra Birthday Yash Chopra
Advertisment
Advertisment