Advertisment

KBC 16: केबीसी के इतिहास में पहली बार कंटेस्टेंट ने लिया ऐसा फैसला, अमिताभ से लेकर ऑडियंस तक हुए हैरान

Kaun Banega Crorepati 16 :अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के हालिया एपिसोड में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. कंटेस्टेंट ने खेल के दौरान ऐसा फैसला लिया, जिसकी इस वक्त हर तरफ सराहना हो रही है.

author-image
Sarika Swaroop
New Update
MixCollage-19-Oct-2024-01-43-PM-9630

नीरज ने लिया चौंकाने वाला फैसला

Advertisment

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन का क्विज शो  'कौन बनेगा करोड़पति 16' लगातार किसी न किसी वजह से चर्चा में बना रहता है. कभ ये शो अपने गेम की वजह से तो कभी बिग बी की अनसुनी कहानियों की वजह से. आए दिन ये शो किसी न किसी वजह से लोगों का बीच सुर्खियों में छाया ही रहता है. हालांकि इस बार इस शो के चर्चा में आने की वजह शो के एक कंटेस्टेंट हैं, जिन्होंने हाल ही में गेम खेलने के दौरान कुछ ऐसा किया है, जो आज तक केबीसी के इतिहास में नहीं हुआ. 

नीरज सक्सेना कर चुके हैं अब्दुल कलाम के साथ काम

दरअसल, केबीसी 16 में हाल ही में आए एपिसोड में कोलकाता के डॉक्टर नीरज सक्सेना दिखे. वह जेआईएस यूनिवर्सिटी के पीआरओ चांसलर हैं. उन्होंने बताया कि वह देश के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के साथ काम कर चुके हैं. अब्दुल कलाम उनके बॉस रह चुके हैं जिनके साथ उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स पर काम भी किया हुआ है. 

नीरज ने जीती कितनी धनराशि?

नीरज सक्सेना शो में काफी अच्छा खेल रहे थे. वह अपनी नॉलेज की वजह से 6,40,000 की धनराशि जीत चुके थे लेकिन इसी बीच अचानक गेम खेलते-खेलते नीरज सक्सेना ने ऐसा फैसला लिया, जिसे सुनकर सब चौंक गए। दरअसल, नीरज सक्सेना ने बीच शो में ही गेम क्विट करने का फैसला ले लिया. वहीं अगर आप नीरज के अचानक गेम क्विट करने की वजह जानेंने , तो आप भी चौंक जाएंगे.

नीरज ने लिया चौंकाने वाला फैसला

दरअसल, डॉ. नीरज सक्सेना ने हाथ जोड़कर विनम्र विनती करते हुए अमिताभ बचचान से कहा कि वह शो को क्विट करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘सर एक निवेदन है, मैं इस पायदान पर क्विट करना चाहूंगा. मैं चाहता हूं कि बाकी जो बचे हुए हैं, उनको मौका मिले. यहां सब हमसे छोटे हैं. जो प्राप्त है वो पर्याप्त है.' नीरज की इस बात को सुनकर बिग बी दंग रह गए. बिग ने कहा कि सर हमने पहले कभी ये उदाहरण देखा नहीं. ये आपकी महानता और बड़ा दिल है.  20 से ज्यादा वर्षों से ये चल रहा है और आज तक किसी कंटेस्टेंट ने इस तरह अपने साथियों के लिए ये गेम क्विट नहीं किया. बता दें कि डॉक्टर नीरज सक्सेना अपने साथ 6 लाख 40 हजार रुपये लेकर गए.

ये भी पढे़ं- 'तुम्हारे परिवार को कौन बचाएगा...' ,सलमान खान ने ऑन कैमरा दी लॉरेंस बिश्नोई को धमकी? वायरल हो रहा वीडियो

KBC Kaun Banega Crorepati
Advertisment
Advertisment