Advertisment

Friendship Day 2024: फ्रेंडशिप डे को बनाए बेहद खास, घर बैठे देखें ये 5 एवरग्रीन फिल्में

आज फ्रेंडशिप डे के खास मौके पर हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिसमें दोस्ती के महत्व को दिखाया गया है और आप आज संडे के दिन दोस्तों के साथ इन फिल्मों को देख सकते हैं....

author-image
Sezal Thakur
New Update
Friendship Day 2024

Friendship Day 2024

Friendship Day 2024 Special Movies: हर इंसान की जिंदगी में परिवार के बाद अगर कोई सामने खड़ा होता है तो वो है दोस्त. सभी के जीवन में दोस्त होते हैं, बचपन के दोस्त, स्कूल वाले दोस्त, कॉलेज वाले दोस्त और ऑफिस वाले दोस्त और उनमें से कुछ हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन जाते हैं. ये एक ऐसा अनोखा बंधन है जो बचपन से लेकर बुढ़ापे तक हर स्टेज में साथ रहता है. इसमें  अमीर-गरीब, उम्र, जाति, रूप या रंग नहीं देखा जाता है, बस जो हमारे दुख-सुख में साथ होता है, वो दोस्ती का प्यार रिश्ता होता. आज  फ्रेंडशिप डे  के खास मौके पर हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिसमें दोस्ती के महत्व को दिखाया गया है और आप आज संडे के दिन दोस्तों के साथ इन फिल्मों को देख सकते हैं.... 

Advertisment

1. दोस्ताना (Dostana)

साल 2008 में आई फिल्म दोस्ताना कॉमेडी-ड्रामा फिल्म दोस्ती है. फिल्म में दो दोस्तों की कहानी को दिखाया गया है, जो एक ही लड़की को अपना दिल दे बैठते हैं. फिल्म में अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम, प्रियंका चोपड़ा, बॉबी देओल और बोमन ईरानी जैसे कलाकार देखने को मिलेंगे. 

2.  3 इडियट्स (3 Idiots) 

साल 2009 में आई फिल्म 3 इडियट्स उस समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म में से एक है. ये फिल्म तीन दोस्तों की कॉलेज लाइफ के सफर की कहानी है. जिसमें इमोशनल,  कॉमेडी सब देखने को मिलेगी. ये दोस्त हर वक्त एक दूसरे के साथ खड़े रहते हैं. फिल्म में आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर अहम रोल में हैं. वहीं, मोना सिंह और बोमन ईरानी भी फिल्म में हैं.

ये भी पढ़ें- Friendship Day 2024: बॉलीवुड के वो सेलिब्रिटीज, जो लड़े-झगड़े...अलग हुए, लेकिन आज भी हैं अच्छे दोस्त

3. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (Zindagi Na Milegi Dobara)

ये फिल्म तीन करीबी दोस्तों की रोमांचक सफर की कहानी है, जो जीवन को बदल देने वाली एक रोड ट्रिप पर निकलते हैं. साथ ही तीनों उस वादे को हमेशा याद रखते हैं कि वे हर स्टेज पर साथ रहेंगे. ये फिल्म मेल फ्रेंड्स की गहराई को खूबसूरती से पेश करती है. फिल्म में ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर और अभय देओल मेन रोल में हैं.

Advertisment

4. छिछोरे (Chhichhore)

फिल्म 'छिछोरे' आपको हंसाने के साथ साथ इमोशनल भी करती है. इस फिल्म में दोस्तों की अलग-अलग कैटेगरी को खूबसूरती के साथ दिखाया गया है. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर और वरुण शर्मा मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं.

5. दिल चाहता है (Dil Chahta Hai)

दिल चाहता है फिल्म भी फ्रेंडशिप डे  के खास मौके पर देखने लायक फिल्म है. ये फिल्म सबसे बड़े ब्रोमांस में से एक मानी जाती है. ये तीन दोस्तों की लाइफ की कठिनाइयों और ट्राइल्स को दर्शाती है, जिसमें उनके इमोशनल संघर्ष, दिल टूटने और खुशियों के पल शामिल हैं. फिल्म को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है जितना रिलीज के समय किया गया था. 

 

ये भी पढ़ें- Friendship Day 2024: सलमान खान ने 5 दोस्तों को दिए करोड़ों के गिफ्ट्स, किसी को लग्जरी कार तो किसी को फ्लैट

Friendship Day 2024 gifts 3 Idiots Dil Chahta Hai zindagi na milegi dobara Friendship Day Movies Chhichhore Friendship Day 2024 in India friendship day 2024
Advertisment
Advertisment