Advertisment

Israel की वो खूबसूरत जगहें, जहां हुई इन फिल्मों की शूटिंग, फटाफट देख डालें ये Movies

Israel : ईरान के हमले के बाद इजरायल पर लगातार सबकी नजरें टिकी हुई है. इसी बीच आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी शूटिंग इजरायल के खूबसूरत लोकेशन पर हुई थी.

Advertisment
author-image
Sarika Swaroop
New Update
MixCollage-03-Oct-2024-03-15-PM-7034
Advertisment

Israel view: ईरान की ओर से इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागी जा रही है. वहीं ईरान के हमले के बाद बदले की आग में जल रहे इजरायल ने बड़ा कदम उठाया. उसने लेबनान की अल-बेका घाटी (Al-Beqaa Valley) में एयर स्ट्राइक की है. भले ही इजरायल इस वक्त युद्ध के दौर में है, लेकिन क्या आप जानते है कि एक समय था जब लोग यहां घूमने और मौज मस्ती करने के लिए जाया करते थे. इतनी ही नहीं आपको बता दें कि इजरायल की खुछ खूबसूरत लोकेशन पर बाॅलीवुड की कई फिल्में भी शूट हो चुकी है. आइए आपको बताते हैं उन फिल्मों के बारे में जो इजरायल में शूट हुई हैं.

Advertisment

ब्रह्मास्त्र: पहला भाग 

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग इजरायल में हुई है. इस फिल्म के पहले शेड्यूल की शूंटिग इजरायल में हुई थी, जिसकी जानकारी अयान मुखर्जी ने दी थी. फिल्म में आर इजरायल के खूबसूरत लोकेशन को देख देखते ही रह जाएंगे. 

'फैंटम'

Advertisment

कटरीना कैफ और सैफ अली खान की फिल्म 'फैंटम' की कहानी 26/11 के बड़े हमले के बाद बनाए गए एक मिशन की है, जिसके तहत इस हमले से जुड़े लोगों को पकड़कर कड़ी सजा देना है. इस मिशन में दानियाल खान (सैफ अली खान) और नवाज मिस्त्री (कटरीना) अहम भूमिका निभाने के लिए निकल पड़ते हैं.  इस फिल्म का कुछ हिस्सा भी इजरायल में शूट हो चुका है.

इन फिल्मों की भी हुई शूटिंग

वहीं बाॅलीवुड के अलावा कुछ हाॅलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी इजरायल में हो चुकी है. इस लिस्ट में Exodus, Not Without my daughter, The Insider, A tale of Love and Darkness जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल है. हालांकि बीते कुछ समय से इजरायल युद्ध की वजह से चर्चा में है.ईरान और इजरायल जो कभी दोस्त हुआ करते थे वो पिछले कई सालों से एक दूसरे पर दुश्मनी बने बैठे हैं और दोनों के बीच बीते कई दिनों से युद्ध चल रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- 'तारक मेहता' की सोनू को मिलते थे बस 1200 रुपये, बताया कौन है शो का हाईएस्ट पेड एक्टर ?

Entertainment News in Hindi Bollywood News Israel Iran Israel War Iran Israel conflict Iran Israel News attack on israel after ceasefire
Advertisment
Advertisment