Advertisment

'करवा चौथ' का किया अपमान, भारतीय संस्कृति पर इन एक्ट्रेसेज ने उछाला कीचड़

Actress against Karwa Chauth: बॉलीवुड के ऐसे कई एक्ट्रेस हैं, जो करवाचौथ का त्योहार बड़े ही उत्साह के साथ मनाती हैं. वहीं कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं, जो व्रत नहीं रखती हैं और इसपर विवादित बयान भी दे चुकी हैं.

author-image
Sarika Swaroop
New Update
New Project (83)

इन एक्ट्रेसेज ने' करवा चौथ' का किया अपमान

Advertisment

Actress against Karwa Chauth: कल 20 अक्टूबर को सुहागिनें अखंड सौभाग्य के लिए करवा चौथ का निर्जला व्रत रखेंगी. महिलाओं के बीच करवाचौथ के व्रत का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. आम हो या खास सभी महिलाएं पति की लंबी आयु के लिए यह व्रत रखती हैं. कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी इस त्योहार को विधि-विधान से मनाती हैं. हर साल एक्ट्रेस को एक से बढ़कर एक करवाचौथ लुक्स में देखने को मिलता है. वहीं कुछ एक्ट्रेसेज ऐसी भी हैं, जो यह व्रत नहीं रखती हैं. इसके अलावा वह करवाचौथ व्रत पर विवादित बयान भी दे चुकी हैं. देखिए कौन-कौन हैं इस लिस्ट में शामिल.

रत्ना पाठक

एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह करवाचौथ पर विवादित बयान देकर खूब आलोचानाएं झेल चुकी हैं. एक इंटरव्यू में रत्ना ने करवाचौथ के बारे में बात करते हुए कहा था कि- 'एक बार किसी ने मुझसे पूछा कि मैं करवाचौथ का व्रत क्यों नहीं रखती हूं? मैंने बोला, 'पागल हूं क्या? अजीब नहीं है पढ़ी-लिखी महिलाएं भी पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं.' इसके आगे उन्होंने ये भी कहा कि 'हमारा समाज बहुत ही रुढ़िवादी होता जा रहा है. मैं शिद्दत से ये चीज महसूस कर रही हूं.हम अंधविश्वासी भी होते जा रहे हैं. ऐसे में रत्ना पाठक के इस बयान के बाद लोगों ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई थी. 

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना भी करवा चौथ को लेकर विवादित बयान दे चुकी हैं. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें एक्टेस ने लिखा था, ‘आजकल के लोग तो 40 साल के होने पर भी दूसरी शादी कर लेते हैं, ऐसे में जिस पति के साथ जिंदगी भर रहना ही नहीं है, उसके लिए व्रत रखने से क्या फायदा?’ ऐसे में एक्ट्रेस अपने इस बयान को लेकर काफी ज्यादा ट्रोल हुई थीं.

करीना कपूर

करीना कपूर की शादी को 12 साल बीत चुके हैं, लेकिन वह भी करवाचौथ का व्रत नहीं रखती हैं. करीना कपूर का साफ कहना है कि उन्हें अपने पति के प्रति प्यार साबित करने के लिए करवाचौथ का व्रत रखने की कोई जरूरत नहीं है. इस बारे में बात करते हुए करीना ने मीडिया से कहा था कि, ‘जब बाकी औरतें भूखी रहेंगी, मैं खूब खाऊंगी, क्योंकि मुझे अपना प्यार साबित करने के लिए भूखे रहने की कोई भी जरूरत नहीं है.’ करीना के इस बयान के बाद वह बुरी तरह से सोशल मीडिया पर ट्रोल की गई थीं.

ये भी पढे़ं- KBC 16: केबीसी के इतिहास में पहली बार कंटेस्टेंट ने लिया ऐसा फैसला, अमिताभ से लेकर ऑडियंस तक हुए हैरान

Entertainment News Kareena Kapoor bollywood karva chauth bollywood karva chauth husband-wife on Karva Chauth latest bollywood gossip Actress Karva Chauth
Advertisment
Advertisment