Advertisment

Gauri Khan Birthday: अकेले करोड़ों की मालकिन हैं शाहरुख की क्वीन गौरी खान, नेटवर्थ सुन लगेगा झटका

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान बॉलीवुड की सबसे सक्सेसफुल बिजनेसवुमेन हैं. वह किंग खान के बराबर शोहरत और टैलेंट रखती हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
gauri khan birthday
Advertisment

Gauri Khan Birthday Special: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान 8 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली हैं. 8 सितंबर को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मी गौरी एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमेन हैं. वह फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पॉपुलर इंटिरियर डिजाइनर हैं.  गौरी इस साल अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. कम लोग ही जानते हैं कि वह किंग खान के हटकर भी करोडों की मालकिन हैं. एक्ट्रेस ने 40 की उम्र में अपना करियर शुरू किया और इसे कामयाब भी बनाया. गौरी की लग्जरी लाइफ और नेटवर्थ सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे.

इंटिरियर डिजाइनर हैं गौरी खान
गौरी खान ने बहुत कम उम्र में शाहरुख खान के साथ शादी रचा ली थी. फिर उन्होंने परिवार संभाला और बच्चों के बड़े होने के बाद अपना करियर शुरू किया. वह एक सक्सेसफुल इंटिरियर डिजाइनर मानी जाती हैं. अपने फैशनेबल सेंस और स्टाइलिश लुक के अलावा अब गौरी फिल्म स्टार्स के घर डिजाइन करके सुर्खियां बटोरती हैं. 

इन स्टार्स के घरों को गौरी ने सजाया
गौरी सिर्फ की एक लग्जरी लाइफ एंजॉय करती हैं. वह बी-टाउन की एक सबसे सफल बिजनेसवुमेन में से एक मानी जाती हैं. क्या आप जानते हैं कि गौरी ने करण जौहर, कैटरीना कैफ से लेकर मलाइका अरोड़ा जैसे स्टार्स के डिजाइन किए हैं. वह इनके स्टार्स के घरों को रेनोवेट करके आलीशान बना देती हैं. 

बिजनेसवुमेन गौरी फिल्मों में भी पर्दे के पीछ काम करती हैं. वह कई फिल्मों की प्रोड्यूसर रह चुकी हैं. शाहरुख से हटकर गौरी फिल्मों को प्रोड्यूस करके मोटी कमाई करती हैं. गौरी का एक रेस्टोरेंट भी है जिससे दीवा करोड़ों की कमाई करती हैं.

गौरी खान की नेटवर्थ उड़ा देगी होश
गौरी का खुद का एक प्रोडक्शन हाउस और डिजाइनिंग कंपनी है. वह मुंबई के अलावा दिल्ली, अलीबाग, लंदन, दुबई और लॉस एंजेलिस में करोड़ों के घर की मालकिन भी हैं. गौरी के नाम शाहरुख के कई लग्जरी प्रॉपर्टी खरीदी हुई हैं. ऐसे में गौरी खान की नेटवर्थ 1600 करोड़ से भी ज्यादा बताई जाती है. गौरी के बनाए एक स्टोर की कीमत ही 150 करोड़ रुपए आंकी जाती है.

गौरी खान की लग्जरी लाइफ में उनका कार कलेक्शन भी शामिल हैं. किंग खान की क्वीन के पास बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी जैसी कई लग्जरी और महंगी गाड़ियां गौराज में हैं. वह मेकअप और डिजाइनर करोड़ों की भी शौकीन हैं. पर्सनल लाइफ में गौरी खान तीन बच्चों की मां हैं. 

gauri khan गौरी खान Gauri khan birthday gauri khan family शाहरुख खान गौरी खान Gauri Khan net worth
Advertisment
Advertisment