Advertisment

Guru Randhawa Birthday: कई फ्लॉप के बाद इस गाने ने बनाया स्टार, जीते हैं लग्जरी लाइफ; कार कलेक्शन देख उड़ेंगे होश!

Guru Randhawa Birthday: गुरु रंधावा ने अपने करियर की शुरुआत फ्लॉप गानों से की थी. लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी फिर एक गाने ने सिंगर की जिंदगी बदल दी और आज वो करोड़ों के मालिक है.

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
Guru

Guru Randhawa Birthday

Guru Randhawa Birthday: ‘लगदी लाहौर दी’, ‘तेनू सूट-सूट करदा’ जैसे कई हिट गाने देने वाले सिंगर गुरु रंधावा आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. पंजाब से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक गरु ने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है और अपने हर एक गानों से खूब सुर्खियां बटोरते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि गुरु ने अपने करियर की शुरुआत फ्लॉप गानों से की थी और उन्होंने कई असफलताओं का सामना करना पड़ा. लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी फिर एक गाने ने सिंगर की जिंदगी बदल दी और आज वो करोड़ों के मालिक है. चलिए जानते हैं गुरु की जिंदगी और और करियर से जुड़ी दिलचस्प बातें- 

Advertisment

इस गाने ने बदली गुरु की जिंदगी

 गुरु रंधावा का पूरा नाम गुरुशरण जोत सिंह रंधावा (Gurusharan Jot Singh Randhawa) है. गुरु ने एमबीए की पढ़ाई की है और इसके बाद उन्होंने कई स्टेज शोज और पार्टियों में गाना गाया है. उन्होंने साल 2012 में अपना पहला गाना ‘सेम गर्ल’ लॉन्च किया था, जो हिट नहीं रहा. इसके बाद उन्होंने कई गाने रिलीज किए लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. 2 साल तक स्ट्रगल करने के बाद गुरु ने  रैपर बोहेमिया के साथ साल 2015 में ‘पटोला’ गाना बनाया, जिसने रातों-रात ही उनकी लाइफ बदल दी. इस गाने को बेस्ट पंजाबी गाने (Guru Randhawa Songs) का अवॉर्ड भी मिला था.फिर गुरु ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और हाई रेटेड गबरू, दारु वरगी, रात कमल है और बन जा रानी सहित कई सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी है.

ये भी पढ़ें- Band Darwaja: 'पुरानी हवेली' से भी ज्यादा डराएंगे 'रामसे ब्रदर्स', सालों बाद लेकर आ रहे हॉरर वेब सीरीज

Advertisment

गुरु रंधावा की नेटवर्थ

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि, गुरु रंधावा की नेटवर्थ (Guru Randhawa Net Worth) करीब 41 करोड़ है. सिंगर एक गाने के लिए 15 लाख रुपये चार्ज करते हैं, स्टेज शोज के लिए 10 लाख लेते हैं और ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 5 से 7 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं. सिंगर के पास दिल्ली में एक आलीशान घर भी है, जो उन्होंने साल 2019 में खरीदा था. वहीं कार कलेक्शन की बात करें तो गुरु रंधावा  के पास 50 लाख से 1.4 करोड़ के बीच की कीमत वाली canary-yellow Mercedes C Class है. सिंगर के पास BMW 3 Series GT हैं, जिसकी कीमत 50 लाख से 61 लाख के बीच है. इसके अलावा  Dodge Challenger SRTR,  Range Rover Evoque, Cadillac और Lamborghini Gallardo हैं, जिसकी कीमत 1 से 2 करोड़ के बीच है. 

ये भी पढ़ें- Chitrangda Singh Birthday: 48 की उम्र में चित्रांगदा का बेमिसाल हुस्न...जानें कितने करोड़ की हैं मालकिन?

guru randhawa new song Guru Randhawa instagram guru randhawa birthday Guru Randhawa single Lahore guru randhawa and shehnaaz gill Guru Randhawa
Advertisment
Advertisment