Advertisment

इन 5 फिल्मों ने Taapsee Pannu को बनाया हिट हीरोइन, घर बैठे देखें जरूर

तापसी पन्नू की फ़िल्मोग्राफी चैलेंजिंग रोल्स से भरी हुई है. एक्ट्रेस ने अपने करियर में हमेशा सेफ जोन से बाहर के किरदार और फिल्में चुनी हैं. ड्रामा से लेकर रोमांचक थ्रिलर तक, उन्होंने लगातार दमदार अभिनय किया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
taapsee pannu best performance
Advertisment

Taapsee Panu Birthday: बॉलीवुड की पावरफुल एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज 1 अगस्त को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस पूरे 37 साल की हो गई हैं. 1 अगस्त 1987 को नई दिल्ली में जन्मी तापसी बॉलीवुड की सबसे वर्सेटाइल और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में शामिल हैं. वो एक जाट सिख परिवार से आती हैं. उनके पिता दिलमोहन सिंह पन्नू एक रिटायर रियल एस्टेट एजेंट हैं जबकि उनकी मां निर्मलजीत कौर पन्नू एक हाउस वाइफ हैं. तापसी ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है. 

अपने बोल्ड रोल्स, बेबाकी और शानदार एक्टिंग स्किल के लिए तापसी ने इंडस्ट्री में अपने लिए एक अलग पहचान बनाई है. इस साल एक्ट्रेस की अपकमिंग फिल्म 'फिर आई हसीन दिलरुबा' (Phirr Aayi Haseen Dilruba)  9 अगस्त को Netflix पर रिलीज होने वाली है. जन्मदिन पर हम तापसी की बेस्ट 5 परफॉर्मेंस के जरिए उन्हें ट्रिब्यूट दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-  फिल्म से निकाला बाहर, भुगती कई चीजें; आज करोड़ों की मालकिन हैं तापसी पन्नू

पिंक (Pink)
पिंक तापसी पन्नू की वो फिल्म है जिसने उन्हें रातो-रात स्टार बना दिया था. इसमें एक्ट्रेस ने मीनल अरोड़ा का किरदार निभाया था एक यंग लड़की थी. मीनल यौन उत्पीड़न से जुड़े सामाजिक कलंक के खिलाफ लड़ती है. अपनी गरिमा और न्याय के लिए खड़ी होने वाली महिला किरदार में तापसी दुनियाभर में लड़कियों की आइडल बन गई थीं. आप इसे हॉटस्टार पर देख सकते हैं. 

taapsee pannu best performance 2

थप्पड़ (Thappad)
महिलाएं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के बाद तापसी ने घरेलू हिंसा का मुद्दा उठाया था. फिल्म थप्पड़ में तापसी अमृता संधू के किरदार में नजर आईं. उनकी नेचुरल अदाकारी और बेबाकी ने सबका दिल जीत लिया था. फिल्म शादीशुदा महिलाओं के लिए घरेलु हिंसा के मुद्दे पर बात करती है. इसे आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

taapsee pannu 5

मुल्क (Mulk)
तापसी पन्नू ने करियर में अलग-अलग- तरह के रोल्स किए हैं. फिल्म मुल्क उन्होंने आरती मोहम्मद का रोल प्ले किया जिसमें वह वकील बनी नजर आईं. तापसी ने आतंकवाद के आरोपों के खिलाफ अपने मुस्लिम परिवार का बचाव करने की लड़ाई लड़ी और दर्शकों की फेवरेट बन गईं. इस चैलेंजिंग रोल में भी तापसी ने कमाल कर दिया था. फिल्म Zee5 पर मौजूद है. 

taapsee pannu  4

हसीन दिलरुबा (Haseen Dilruba)
तापसी पन्नू कलाकार के तौर पर कोई लिमिट नहीं है. उन्होंने बोल्ड किरदार के अलावा टिपिकल बॉलीवुड हीरोइन अवतार बनकर भी फैंस को हैरान कर दिया था. एक्ट्रेस की हसीन दिलरुबा रोमांस, थ्रिल और सस्पेंस से भरी फिल्म है. इसमें तापसी ने काफी बोल्ड और किसिंग सीन भी दिए हैं., रानी कश्यप बनकर वह सबके दिलों पर छुरियां चला गईं. इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

taapsee pannu 5

बदला (Badla)
2019 में आई थ्रिलर में तापसी ने नैना सेठी का किरदार जिस पर मर्डर का आरोप है. तापसी का ये अंदाज भी फैंस को पसंद आया थ. मर्डर के आरोप में फंसी ये बिजनेसमैन कैसे खुद को बचाती है और जीत जाती है. इस किरदार में उनका अभिनय दर्शकों को अपनी सीट से बांधे रखता है. इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

taapsee pannu best performance 2

tapsee pannu Tapsee pannu films
Advertisment
Advertisment