Happy Birthday Vivek Oberoi: शुरुआती हिट के बाद भी विवादों से भरा रहा करियर, सलमान खान से क्लैश का दिखा असर

विवेक ओबेरॉय की पर्सनल लाइफ उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी ही मशहूर रही है। आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Happy Birthday Vivek Oberoi

Happy Birthday Vivek Oberoi: विवेक ओबेरॉय की शुरुआती हिट के बाद भी विवादों से भरा करियर, सलमान खान से टकराव का बड़ा असर

आज 3 सितंबर को बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय विवेक ओबेरॉय का जन्मदिन है. विवेक का जन्म 1976 में हुआ था और वे प्रसिद्ध अभिनेता सुरेश ओबेरॉय के बेटे हैं. विवेक ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2002 में की थी और उनकी पहली फिल्म 'कंपनी' ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था.

Advertisment

ऐश्वर्या राय बच्चन को अपना दिल दे दिया

विवेक ओबेरॉय की निजी जिंदगी भी उनकी प्रोफेशनल लाइफ की तरह ही चर्चित रही है. शुरुआती दिनों में उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन को अपना दिल दे दिया. उस समय ऐश्वर्या का सलमान खान के साथ रिलेशनशिप था जो विवेक के साथ उनकी बढ़ती नजदीकियों के चलते टूट गया. सलमान खान ने विवेक को ऐश्वर्या से दूर रहने की चेतावनी दी और इस विवाद ने विवेक की जिंदगी को उलझा दिया.

सलमान खान ने विवेक को चेतावनी दी

विवेक ने इस मामले को सार्वजनिक किया जिससे उनकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा और करियर में रुकावट आई. इस विवाद के बाद विवेक का करियर उतार-चढ़ाव का सामना करने लगा. इंडस्ट्री में उनकी स्थिति कमजोर हो गई और कई प्रमुख प्रोजेक्ट्स से उन्हें बाहर कर दिया गया. हालांकि विवेक ने हार मानने की बजाय साउथ सिनेमा में अपने करियर को नई पहचान दिलाई.

विवेक ने साउथ फिल्मों में काम किया

विवेक ओबेरॉय ने 'कृष 3' 'साथिया' 'ग्रांड मस्ती' (सीक्वल्स) 'दम' 'काल' 'बैंक चोर' 'रोड' और 'ओमकारा' जैसी फिल्मों में शानदार प्रदर्शन किया है. इसके अलावा उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस स्थापित किया और कंस्ट्रक्शन कंपनी की शुरुआत भी की. विवेक ओबेरॉय का करियर संघर्षों से भरा रहा है लेकिन उनकी मेहनत और प्रतिभा ने उन्हें बॉलीवुड में एक खास स्थान दिलाया है.

Vivek Oberoi films bollywood actor vivek oberoi birthday vivek oberoi birthday special vivek oberoi birthday Vivek Oberoi
Advertisment
Advertisment