Advertisment

'हैरी पॉटर' फेम एक्ट्रेस का हुआ निधन, 89 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

फिल्म ‘हैरी पॉटर’ की मशहूर लेजेंडरी एक्ट्रेस ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 89 साल की उम्र में अभिनेत्री ने अस्पताल में अंतिम सांस ली है. उन्होंने हैरी पॉटर' और 'डाउंटन एबे' अपनी एक्टिंग से लाखों फैंस का दिल जीता.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
New Update
मैगी स्मिथ (Social Media)

मैगी स्मिथ (Social Media)

Advertisment

फिल्म ‘हैरी पॉटर’ की मशहूर लेजेंडरी एक्ट्रेस ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 89 साल की उम्र में अभिनेत्री ने अस्पताल में अंतिम सांस ली है. उन्होंने हैरी पॉटर' और 'डाउंटन एबे' अपनी एक्टिंग से लाखों फैंस का दिल जीतने वालीं एक्ट्रेस डेम मैगी स्मिथ का निधन हो गया है. 89 वर्ष की उम्र में अभिनेत्री ने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके परिवार ने फैंस को ये दुखद समाचार देते हुए दुख व्यक्त किया है.ब्रिटिश मंच और सिनेमा की एक महान हस्ती रह चुकीं एक्ट्रेस ने अपने करियर में दो ऑस्कर पुरस्कार जीते थे, एक साल 1970 में ‘द प्राइम ऑफ मिस जीन ब्रॉडी’ और दूसरा साल 1979 में ‘कैलिफोर्निया सुइट’ के लिए.

Advertisment

बेटे ने दी जानकारी 

उनके बेटों टोबी स्टीफेंस और क्रिस लार्किन ने सोशल मीडिया पर लिखा- ‘हमें बहुत दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है कि डेम मैगी स्मिथ का निधन हो गया है. उन्होंने आज सुबह 27 सितंबर को अस्पताल में अंतिम सांस ली. वो एक बहुत ही निजी व्यक्ति थीं और उनके अंतिम समय में उनके दोस्त और परिवार मौजूद था. 

इन पुरुस्कारों से नवाजा 

Advertisment

मैगी स्मिथ के बेटों क्रिस लार्किन और टोबी स्टीफंस ने बयान जारी कर उनके निधन की जानकारी शेयर की है. 1950 के दशक में एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत की थी. 1969 में ‘जीन ब्रॉडी’ के लिए उन्हें दो पुरुस्कारों से नवाजा गया था. एक था अकादमी पुरस्कार और दूसरा ब्रिटिश अकादमी अवॉर्ड था. साथ ही उन्हें आठ बाफ्टा पुरस्कार भी मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें -  श्रीदेवी और जूही चावला को लेकर ये क्या बोल गईं महेश बाबू की साली, सुनकर लोगों का पारा हुआ हाई

ये भी पढ़ें - 'मैं रहूं या ना रहूं...', शाहरुख खान ने पिता से जुड़ा सुनाया ऐसा किस्सा, सुन भर आएंगी आंखें

मैगी स्मिथ Harry Potter Maggie Smith Maggie Smith Died
Advertisment
Advertisment