Advertisment

Hema Birthday: हेमा मालिनी हैं सौतेले बेटे सनी देओल से ज्यादा अमीर, खाता बुक में है करोड़ों पैसा

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज 16 अक्तूबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी ने 100 से ज्यादा फिल्में की हैं. उन्हें बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' (Dream Girl) कहा जाता है. आइए जानते हैं उनकी नेट वर्थ कितनी है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
hema malini networth
Advertisment

Hema malini networth बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर अभिनेत्री रही हैं. धर्मेंद्र से लेकर अमिताभ बच्चन के साथ हेमा मालिनी की जोड़ी सुपरहिट रही है. फैंस उन्हें आज भी ड्रीम गर्ल कहते हैं. आज 16 अक्तूबर को हेमा मालिनी अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्टिंग के अलावा हेमा मालिनी ने राजनीति में भी खास मुकाम हासिल किया है. वह लगातार राज्यसभा सांसद बनी हुई हैं.70 और 80 के दशक में हेमा मालिनी ने कई शानदार फिल्में दी हैं. 'शोले' में उनका किरदार बसंती सबका फेवरेट रहा है जो तांगा चलाती थी. हालांकि, रियल लाइफ में हेमा लग्जरी लाइफ जीती हैं.

ये भी पढ़ें- पतलेपन की वजह से रिजेक्ट हुई थी ये एक्ट्रेस, आज करती है लोगों के दिलों पर कब्जा; जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़े फैक्ट

हेमा मालिनी 16 अक्तूबर 1948 को तमिलनाडु में जन्मी हैं. उन्होंने बॉलीवुड में सीता-गीता, शोले, सत्ते पे सत्ता, सन्यासी, जमाई राजा जैसी फिल्में दी हैं. फैंस उन्हें बागवान और वीर जारा जैसी फिल्मों के लिए याद रखते हैं. वह एक प्रोफेशनल भरत नाट्यम डांसर हैं. रियल लाइफ में हेमा मालनी किसी महारानी जैसी आलीशान जिंदगी जीती हैं. पैसों के मामले में वह अपने सौतेले बेटे सनी देओल से भी ज्यादा अमीर हैं. सनी देओल की नेटवर्थ सिर्फ 89 करोड़ बताई जाती है.

हेमा मालिनी नेटवर्थ
हेमा मालिनी की नेटवर्थ की बात करें वह 142 करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं. ये सारी दौलत उनकी अकेले की है. एक्ट्रेस के पास कुल संपत्ति में 1,23,61,26,601 रुपये की प्रॉपर्टी है.एक्टिंग के अलावा हेमा मालिनी की कमाई का जरिया, किराया और ब्याज भी है.

लग्जरी बंगले में अकेले रहती हैं हेमा 
हेमा मालिनी के पास कई बंगले और प्रॉपर्टी हैं. वह मुंबई 30 साल पहले खरीदे एक आलीशान बंगले में अकेले रहती हैं. हेमा मालिनी का यह खूबसूरत सा आलीशान बंगला मुंबई के गोरेगांव ईस्ट में है. एक्ट्रेस ने इसी बंगले से अपनी दोनों बेटियों ईशा और अहाना की शादी की थी. हेमा मालिनी के पास मुंबई में एनएस रोड पर प्लॉट, अंधेरी वेस्ट में दो फ्लैट, चेन्नई में कस्तूरी रंगा रोड पर फ्लैट और वृंदावन में एक घर भी है.

हेमा मालिनी के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं. उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज, अल-काजर, मारुति ईको आदि शामिल हैं. एक्ट्रेस कीमती हीरे और सोने की भी शौकीन हैं. उनके पास 3,39,39,307 रुपये का सोना, चांदी, हीरा और कीमती पत्थर हैं. 

Hema Malini Actress Hema Malini Hema Malini Birthday Happy Birthday Hema Malini hema malini networth
Advertisment
Advertisment