Advertisment

पतलेपन की वजह से रिजेक्ट हुई थी ये एक्ट्रेस, आज करती है लोगों के दिलों पर कब्जा; जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़े फैक्ट

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी आज अपना बर्थडे मना रही है. एक्ट्रेस 100 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. वहीं हेमा मालिनी कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
हेमा मालिनी

हेमा मालिनी

Advertisment

बॉलीवुड की एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपनी खूबसूरती से सबको फेल कर दिया है. एक्ट्रेस आज अपना जन्मदिन मना रही है. एक्ट्रेस अपनी मां के सपने को सच करने के लिए फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. एक्ट्रेस की फिल्मों में जितना ड्रामा होता है उतना ही उनकी पर्सनल लाइफ में होता है. आज हम आपको ड्रीम गर्ल के बारे में कुछ अनकहे फैक्ट बताएंगे. 

दिल्ली से मद्रास तक का सफर किया तय

मां के सपने के लिए हेमा मालिनी दिल्ली से लेकर मद्रास तक का सफर तय किया था. हेमा के कपड़े से लेकर हेयरस्टाइल तक, सबकुछ उनकी मां ही देखती थी. हेमा की मां चाहती थी कि वह एक डांसर बने. 

पतलेपन की वजह से हुई रिजेक्ट

फिल्मों के लिए कई बार हुई रिजेक्ट. हेमा ने एक्टिंग करना शुरू किया, वैसे ही फिल्म डायरेक्टर ने ये कहकर रिजेक्ट कर दिया कि वो बहुत पतली हैं और हीरोइन नहीं बन सकती हैं. इसके बाद उनका ये रोल वेननिरदाई निर्मला को दिया. हेमा अपने जमाने की ऐसी  पहली एक्ट्रेस है, जिन्होंने बेलबॉटम के साथ शर्ट पहनी थी. 

4 साल तक मिला रिजेक्शन

कई छोटे तमिल फिल्मों में काम करने और कुछ फिल्मों में रिजेक्शन मिलने के 4 साल बाद हेमा ने राज कपूर की फिल्म सपनो के सौदागर से डेब्यू किया. हेमा मालिनी ने राज कपूर के साथ फिल्म 'सपनों का सौदागर' से हिंदी फिल्मों में एंट्री की थी.

हिट फिल्म में पति के साथ 

हेमा की सबसे हिट फिल्म शोले थी. जिसमें  जया बच्चन, धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन के साथ नजर आईं थीं. इस फिल्म में उन्होंने बसंती का रोल किया था. 

धर्मेन्द्र को नहीं बनाना चाहते थे दामाद 

जब हेमा के मां-बाप को हेमा-धर्मेन्द्र के रिश्ते पर शक हुआ, तो उन्होंने हेमा के साथ आउटडोर की शूटिंग में जाना भी शुरू कर दिया. हेमा के माता-पिता धर्मेन्द्र को पसंद करते थे, लेकिन वो उनको अपना दामाद नहीं बनाना चाहते थे.

इन दोनों ने किया प्रपोज

जितेन्द्र कपूर और संजीव कुमार दोनों ने हेमा को प्रपोज किया था और वो दोनों शादी भी करना चाहते थे. लेकिन वो हमेशा से यही चाहती थी कि वो शादी सिर्फ उसी से करेंगी जिससे वो प्यार करती हो.

शादी के लिए बदला धर्म 

1980 में हेमा-धर्मेन्द्र की शादी हुई. हिंदू मैरिज एक्ट के हिसाब से पहली पत्नी के रहते दूसरा विवाह मुमकिन नहीं था, इसलिए धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर इस्लाम कुबूल किया और इसके बाद उन्होंने हेमा से शादी की. बाद में तमिल आयंगर रीति-रिवाज से भी दोनों का विवाह हुआ.

ये भी पढ़ें - भूषण कुमार की बहन के साथ शूटिंग के दौरान हुआ कुछ ऐसा, डर से बेहाल हुईं खुशाली कुमार

 

Hema Malini BJP leader Hema Malini BJP MP Hema Malini Dharmendra wife hema malini Actress Hema Malini Hema Malini Birthday Dharmendra and Hema Malini dharmendra hema malini movie dharmendra hema malini love story Dream girl Hema Malini Hema Malini Biography
Advertisment
Advertisment