Advertisment

जब हेमा मालिनी ने 13 साल बड़े धर्मेद्र संग चलाया अफेयर, कभी नहीं मिली ससुराल में एंट्री

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा ने एक सुपरस्टार से शादी रचाई लेकिन उनके सामने शर्त थी कि वो कभी अपने ससुराल में कदम नहीं रखेंगी.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Hema Malini Birthday
Advertisment

बॉलीवुड की बहुत सी एक्ट्रेसेस ने अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज किया है. शानदार करियर के बाद कई बार बॉलीवुड में हीरोइनें बड़े-बड़े फिल्म मेकर और एक्टर्स से शादी कर लेती हैं. उनकी पर्सनल लाइफ विवाद और ट्रेजडी से भरी होती है. इनमें से एक ऐसी एक्ट्रेस भी रही है जिन्होंने अपने करियर के पीक पर 4 बच्चों के बाप से शादी कर ली थी. उनका ये एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था. इस शादी की पहली शर्त जो थी उसने सभी को चौंका दिया था. अपनी खूबसूरती और दमदार अदाकारी से दिलों पर राज करने वाली ये एक्ट्रेस कभी अपने ससुराल नहीं जा पाई. आइए जानते हैं आखिर ये कौन हैं?

4 बच्चों के बाप से लगाया दिल और फिर....
हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की है. 16 अक्टूबर को एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी ने कई शानदार फिल्में दी हैं. शोले की बसंती बनकर उन्होंने सबका दिल जीता था. हालांकि, उनकी पर्सनल लाइफ काफी दिलचस्प रही है. हेमा मालिनी फिल्मी करियर के दरान एक्टर धर्मेंद्र से दिल लगा बैठी थीं. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे. कपल की ऑनस्क्रीन जोड़ी सुपरहिट थी. हेमा और धर्मेंद्र ने करीब 16 से 17 फिल्मों में साथ काम किया था. 

पत्नी ने नहीं दिया तलाक को धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर की शादी
हेमा और धर्मेंद्र ने सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया था. दोनों रोमांटिक कपल बनकर हिट हो गए. कई फिल्मों में दोनों ने लिप-लॉक सीन भी दिए. ऐसे में रियल लाइफ में भी इनका प्यार परवान चढ़ गया. हेमा, धर्मेंद्र से उम्र में 16 साल छोटी थीं. हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने का फैसला किया. लेकिन वह पहले से शादीशुदा थे तो पहली पत्नी ने इसका काफी विरोध किया. धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया. ऐसे में धर्मेंद्र ने हेमा से धर्म बदलकर शादी की.

शादी के लिए धर्मेंद्र ने रखीं ये शर्तें
हेमा ने 1980 में धर्मेंद्र से शादी की थी. ये शादी उनके परिवार के खिलाफ थी. पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक न मिलने पर धर्मेंद्र ने हेमा के सामने कुछ शर्तें रख दीं. पहली शर्त ये थी कि हेमा, धर्मेंद्र के पहले परिवार से बिल्कुल दूर रहेंगी. इस वजह से एक्ट्रेस शादी के बाद कभी ससुराल नहीं गईं. उन्होंने कभी धर्मेंद्र का घर नहीं देखा. दूसरी शर्त ये थी कि हेमा कभी भी धर्मेंद्र को पहली पत्नी और बच्चों से मिलने से नहीं रोकेंगी. गजब बात ये है कि हेमा का घर धर्मेंद्र के घर से 10 मिनट की दूरी पर है. 

रात में हेमा के पास नहीं रुकते थे धर्मेंद्र
इतना ही नहीं हेमा मालिनी को एक दर्द झेलना पड़ा. शादी के बाद धर्मेंद्र कभी रात में हेमा मालिनी के पास नहीं रूके वे हमेशा अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर के पास ही रात में जाते थे. धर्मेंद्र के बेटों बॉबी और सनी देओल ने अपनी सौतेली मां को कभी स्वीकार नहीं किया. वह अपनी मां को मिले धोखे से कभी उबर नहीं पाए. वहीं हेमा की बेटियां ईशा और अहाना देओल भी इस परिवार में खुद को अलग-थलग महसूस करती थीं. 

Hema Malini Actress Hema Malini Hema Malini Birthday Happy Birthday Hema Malini Dream girl Hema Malini
Advertisment
Advertisment