Advertisment

टीवी पर बनीं आदर्श बहू, फिर फिल्मों में बोल्ड सीन देकर छाईं, अब कैंसर से जूझ रहीं एक्ट्रेस, पहचाना कौन?

ग्लैमर वर्ल्ड में नाम बनाने के लिए हर किसी को संघर्ष करना पड़ता है. ऐसे में कोई ऐसे में कोई भी इस फेम को नहीं खोना चाहता है. काफी सारी एक्ट्रेस ऐसी होती है.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
New Update
_एक्ट्रेस

एक्ट्रेस

Advertisment


ग्लैमर वर्ल्ड में नाम बनाने के लिए हर किसी को संघर्ष करना पड़ता है. ऐसे में कोई ऐसे में कोई भी इस फेम को नहीं खोना चाहता है. काफी सारी एक्ट्रेस ऐसी होती है. जिन्होंने अपने बुरे वक्त में अपने काम से कभी मुंह नहीं मोड़ा. हालांकि एक्ट्रेस के लिए ये सफलता का सफर इतना आसान नहीं था. जिसके लिए उन्होंने काफी सालों तक पापड़ बेले है. इसके साथ ही उन्होंने अपने दिन कार में तक गजारे है. इस एक्ट्रेस ने अपनी पहचान टीवी पर आदर्श बहू बनकर बनाई. उसके बाद उन्होंने कई बोल्ड सीन भी किए. एक्ट्रेस आज अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. 

Advertisment

दोस्तों के कहने पर दिया था ऑडिशन 

हिना का जन्म श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में हुआ था.इसके बाद घरवालों को मनाकर हिना खान ने आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया. यहीं पर एक्ट्रेस के एक दोस्त ने उन्हें ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के ऑडिशन के बारे में बताया. हालांकि हिना इस शो का ऑडिशन नहीं देना चाहती थी लेकिन दोस्तों के कहने पर वो ऑडिशन के लिए गई और वहां उनका सिलेक्शन भी हो गया. 

14 साल गाड़ी में गुजारे 

Advertisment

जब घरवालों को पता चला तो पहले वो काफी नाराज हुए. हालांकि हिना का संघर्ष यही खत्म नहीं हुआ, जैसे ही उनका शो पॉपुलर हुआ एक्ट्रेस के पेरेंट्स से रिश्तेदारों ने नाता तोड़ लिया. क्योंकि उनके समाज में इस काम को बुरा माना जाता था. हालांकि हिना के पेरेंट्स ऐसा नहीं सोचते थे. इसलिए उन्होंने अपनी बेटी को सपोर्ट किया. हिना ने अपनी पोस्ट में ये भी बताया था कि उनके काम के चलते एक्ट्रेस को 14 साल अपनी कार में बिताने पड़े थे. एक्ट्रेस ने बताया कि, "मुंबई में 14 साल मैंने गाड़ी में गुज़ारे हैं और ये बिल्कुल भी मजाक नहीं है. मेरा खाना, पीना, सोना, मीटिंग्स सब वहीं होती थी."

स्टेज शो और ब्रांड्स शूट में नजर आई

हिना पहली बार टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में दिखी थी, जिससे उन्होंने घर-घर में अपनी पहचान बनाई. इसके बाद वह ‘नागिन’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘बिग बॉस’ और ‘कसौटी जिंदगी के 2’ में भी नजर आईं. इन शोज में भी हिना खान को खूब पसंद किया गया. इसके अलावा हिना को वेब सीरीज और फिल्मों में भी देखा जा चुका है. वह टीवी शोज के अलावा स्टेज सोज और ब्रांड्स शूट से भी जमकर कमाई करती हैं.

Advertisment

कैंसर के बाद भी नहीं छोड़ी हिम्मत

हिना खान ने 28 जुलाई, 2024 को रिवील किया था कि उन्हें स्टेज 3 का ब्रेस्ट कैंसर है. इसके बाद हिना ने हॉस्पिटल से भी तस्वीरें शेयर करते हुए अपनी हेल्थ अपडेट्स फैंस को दी. उन्होंने अपने बाल काटते हुए वीडियोज भी शेयर की. हिना खान के इस मुश्किल समय के बीच उनकी हिम्मत को हर किसी ने सलाम किया. इस बीच उन्होंने अपने प्रोफेशनल लाइफ को भी बैलेंस रखा. वह हाल ही में दुल्हन लुक में स्टेज पर रैंप वॉक करते नजर आई थीं.

ये भी पढ़ें - मेरे करियर को रोकने वाले होते कौन हैं अमिताभ बच्चन? मुकेश खन्ना ने बिग बी पर निकाली भड़ास, जानिए क्या है माजरा

Advertisment

 

Hina Khan hina khan boyfriend hina khan film hina khan bikini look hina khan fashion style Hina Khan Birthday hina khan bollywood actress Hina khan Cancer Breast cancer patient Hina Khan cancer patient Hina Khan Hina Khan chemo session
Advertisment
Advertisment