Advertisment

Jeff Beck death : 'गिटार गॉड' Jeff Beck का हुआ निधन, फैंस के लिए आज का दिन बेहद दुखद

म्यूजिक की दुनिया में गिटार गॉड के तौर पर मशहूर जेफ बेक (Guitarist Jeff Beck) का निधन हो गया है. आज का दिन उनके चाहनेवालों के लिए बेहद दुखी करने वाला है.

author-image
Pallavi Tripathi
एडिट
New Update
jeff beck

Guitar God Jeff Beck death( Photo Credit : Social Media)

'Guitar God' Jeff Beck death : म्यूजिक की दुनिया में गिटार गॉड के तौर पर मशहूर जेफ बेक (Guitarist Jeff Beck) का निधन हो गया है. आज का दिन उनके चाहनेवालों के लिए बेहद दुखी करने वाला है. बीते मंगलवार को महान गिटारिस्ट बेक ने 78 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. इस दुखद खबर को बेक के प्रतिनिधि ने उनके फैंस को दी है. जिसमें उन्होंने बताया है कि "सडन बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस" से महान गिटारवादक की मृत्यु हो गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Dhvani Bhanushali ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, दिग्गज सिंगर्स भी रह गए पीछे

स्टेटमेंट में आगे कहा गया, "उनके परिवार की ओर से, यह गहरा दुख है कि हम जेफ बेक के निधन की खबर साझा कर रहे हैं. सडन बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस से पीड़ित होने के बाद कल उनका निधन हो गया. उनका परिवार इस भारी नुकसान के समय प्राइवेसी चाहता है."

publive-image

Advertisment

आपको बता दें कि हाल ही में बेक ने जॉनी डेप के साथ अपने एल्बम के सपोर्ट में दौरा किया था. बेक को जून 2022 के अंत में रिलीज हुए ओजी ऑस्बॉर्न के 'पेशेंट नंबर 9' एल्बम के दो ट्रैक में भी देखा गया था, जिसका टाइटल था- ट्रैक 'पेशेंट नंबर 9' और 'ए थाउजेंड शेड्स'. बेक 1960 के दशक के अंत से रॉक-गिटारवादक पेंथियॉन में शामिल थे, जिसमें एरिक क्लैप्टन, जिमी पेज और जिमी हेंड्रिक्स भी थे. उन्होंने 70s के ऑल-इंस्ट्रुमेंटल एल्बम में "ब्लो बाय ब्लो" और "वायर्ड" की जोड़ी के साथ खूब सफलता हासिल की. गिटारिस्ट को दो बार रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था. बेक पहले यर्डबर्ड्स के सदस्य के रूप में प्रमुखता से आगे आए. हालांकि, फिर उन्होंने अकेले अपने करियर को ऊंचाइयों पर पहुंचाया. उन्हें 2009 के अपने वाद्य प्रदर्शन के लिए सात ग्रैमी और हर्बी हैनकॉक के 'द इमेजिन प्रोजेक्ट' पर आठवां पुरस्कार मिला.

यह भी पढ़ें- Lata Mangeshkar ने दूसरों के लिए गाए रोमांटिक गाने, लेकिन खुद की प्रेम कहानी रह गई अधूरी

जेफ बेक (Guitarist Jeff Beck) के फेमस म्यूजिक एलबम्स की बात करें, तो लिस्ट में कई नाम शामिल है. जिनमें से कुछ हैं- 'ट्रुथ', 'हू एल्स', 'ब्लो बाय ब्लो', 'फ्लैश', 'द बेस्ट ऑफ जेफ बेक', 'लाउड हेलर'...

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गिटारिस्ट जेफ बेक का हुआ निधन
  • 'सडन बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस' है वजह
  • बेक के प्रतिनिधि ने फैंस को दी जानकारी
jeff beck news jeff beck no more guitarist jeff beck Hollywood News in Hindi jeff beck hollywood
Advertisment
Advertisment