Advertisment

Hollywood Shows: हॉलीवुड के इन शोज में है इंडियन तड़का, देखकर जाग जाएगा देशप्रेम

पिछले कुछ समय में ऐसे हॉलीवुड शोज चर्चा में आए हैं जिनमें इंडियन कनेक्शन दिखाया गया था.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
hollywood shows with indian connection

hollywood shows with indian connection ( Photo Credit : social media)

Hollywood Shows With Indian Connection: ये ओटीटी का जमाना है जब अधिकतर लोग घर बैठे शोज देखना पसंद करते हैं. ऐसे कई शोज पॉपुलर हुए हैं जिनमें भारतीय संस्कृति को दिखाया गया है. कुछ शोज में कलाकार पूरी तरह से भारतीय थे तो कुछ की जन्मभूमि भारत दर्शायी गई थी. सोशल मीडिया पर इन शोज ने जबरदस्त पॉपुलैरिटी बटोरी थी. हम आपको ऐसे ही कुछ शोज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें भारतीय टच होने की वजह से उन्हें काफी पसंद किया गया था. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Tobey Maguire Dating: बेटी की उम्र की लड़की को डेट करने पर बुरी तरह ट्रोल हुए स्पाइडरमैन, एक्स वाइफ ने दिया रिएक्शन

ब्रिजर्टन (Bridgerton) 

जर्टन जूलिया क्विन की एक रोमांस बुक सीरीज़ पर आधारित नेटफ्लिक्स सीरीज है. इसके दूसरे सीजन में दो भारतीय राजकुमारियों की कहानी दिखाई गई थी. इस किरदार को एक्ट्रेस सिमोन एश्ले ने केट शर्मा का किरदार निभाया था. मुंबई और भारतीय संस्कृति को इसमें बड़े शानदार तरीके से दिखाया गया है. इस सीरीज का दूसरा सीजन जबरदस्त हिट रहा था.

नेवर हैव आई एवर (Never Have I Ever)

नेवर हैव आई एवर मैत्रेयी रामकृष्णन स्टारर एक अमेरिकी कॉमेडी-ड्रामा टेलीविज़न सीरीज़ ह. इसे  मिंडी कलिंग और लैंग फिशर ने बनाया है जो आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. इसके कई सीजन आ चुके हैं जिसमें भारतीय पेरेंट्स, संस्कृति और शादी-ड्रामा को अच्छी तरह दर्शाया गया है. लेटेस्ट सीजन में एक इंडियन वेडिंग और साउथ इंडियन गाने उं अंटा वा मा पर डांस भी खूब वायरल हुआ था. 

मिलियन डॉलर आर्म (Million Doller Arm)

क्वांटिको (Quantico)

प्रियंका चोपड़ा की सबसे पॉपुलर और हिट टीवी शो है. इस शो ने देसी गर्ल को इंटरनेशनल स्टार बना दिया था. शो में प्रियंका ने एक FBI एजेंट का किरदार निभाया था. इसके कई सीजन आ चुके हैं. भारत में प्रियंका चोपड़ा के फैंस इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. ये शो इंडिया में भी काफी पॉपुलर रहा है.  

बिग बैंग थ्योरी (Big Bang Theory)

मूल रूप से यह एक अमेरिकी कॉमेडी टीवी शो है जिसमें तीन कॉलेज दोस्त एक साथ रहते हैं. इस शो में  राजेश कुथरोपल्ली नाम का भारतीय स्टूडेंट को भी दिखाया गया है. किरदार को कुणाल नैय्यर ने निभाया है. वो समय-समय पर भारत और देश के कल्चर का जिक्र करता रहता है. सीरीज में भारतीय सिनेमा को लेकर भी मजेदार बातें हैं. आप इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखें. 

मिलियन डॉलर आर्म (Million Doller Arm)

ये खेल की दुनिया में संघर्ष कर रहे ऐसे शख्स की कहानी है जो एक रियलिटी टीवी शो के माध्यम से भारत से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की भर्ती करना चाहता है. यह बेसबॉल पर आधारित एक सच्ची कहानी है जिसे आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

एक्सट्रैक्शन (Exraction)

ये भारतीय बैकग्राउं पर आधारित फिल्म है जिसमें बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने भी अभिनय किया था. फिल्म में लीड रोल क्रिश हेम्सवर्थ ने निभाया है जो भारत में एजेंट बनकर मदद करने आता है. जबरदस्त स्टंट और एक्शन से भरी ये फिल्म आतंक के खात्में की बात करती हैं. आप इसे नेटफ्किल्स पर देख सकते हैं. 

Source : News Nation Bureau

बॉलीवुड न्यूज extraction 2 never have I ever Bridgerton Quantico
Advertisment