Advertisment

KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति 16 में जाने का ऐसे मिलेगा मौका, यहां जानें रजिस्ट्रेशन से लेकर पूरे प्रोसेस की डिटेल

क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 16वां जल्द आने वाला है. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन बीते 14 सालों से वह शो की मेजबानी बखूबी संभाल रहे हैं. KBC के हर सीजन में बीग बी अपने फैंस के लिए कुछ न कुछ नया लेकर आते हैं.

author-image
Neha Singh
एडिट
New Update
Kaun Banega Crorepati 16

Kaun Banega Crorepati 16:  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बार फिर से सोनी टीवी (Sony tv) पर अपने दमदार क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) के 16वें सीजन के साथ लौट रहे हैं.  बीते 14 सालों से वह शो की मेजबानी बखूबी संभाल रहे हैं. KBC के हर सीजन में बीग बी अपने फैंस के लिए कुछ न कुछ नया लेकर आते हैं. एक बार फिर दर्शकों के बीच ये शो आने के लिए तैयार है.  इस सीजन में उन्हें फिर से कुछ नया देखने को मिलेगा. इसकी झलक हाल में ही रिलीज हुए कई प्रोमो में भी देखने को मिली है. हाल ही में मेकर्स ने लेटेस्ट प्रोमो वीडियो शेयर किया है, जिसे देख फैंस की एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ गई है. 

Advertisment

12 अगस्त को होगा प्रीमियर

'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16' अगले महीने 12 अगस्त को प्रीमियर होगा. इस बार सीजन की टैगलाइन 'जिंदगी है, हर मोड़ पर सवाल पूछेगी, जवाब तो देना होगा'  रखी गई है. बता दें कि शो की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है. शो को हर उम्र के लोग देखना पसंद करते हैं. कई लोग इस शो का हिस्सा बनने के लिए जी तोड़ मेहनत भी करते हैं. तो अगर आप भी ये जानने के लिए भी एक्साइटेड हैं कि आखिर इस शो में वह बिग बी के सामने हॉट सीट तक कैसे पहुंच सकते हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे आपको कौन बनेगा करोड़पति 16 में जाने का मौका मिलेगा. यहां जानें रजिस्ट्रेशन से लेकर पूरे प्रोसेस की डिटेल. 

रजिस्ट्रेशन के लिए ऐसे होगा प्रोसेस

1. सबसे पहले 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में हिस्सा लेने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा.

2. इसके लिए आपको अपने फोन में सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा.

3. इसके बाद आपको केबीसी रजिस्ट्रेशन पर जाकर पूछे गए सवाल का जवाब देना होगा. 

4. क्विज का जवाब देने के बाद जो भी प्रोसेस होगा उसे पूरा करना होगा. 

5. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर इसके बाद रजिस्ट्रेशन कंफर्म लिखा हुआ आ जाएगा. 

SMS के जरिए भी कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

आप SMS के जरिए भी 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन के मैसेज बॉक्स में जाकर KBC लिखना होगा. फिर स्पेस देकर रजिस्ट्रेशन में पूछे गए सवाल का जवाब ऑप्शन में बताना होगा. इसके बाद अपनी उम्र और जेंडर लिखकर उसे 509093 पर सेंड करना होगा. 

वेबसाइट पर ये रहेगी प्रक्रिया

Advertisment

इसके अलावा आप http://www.sonyliv.com वेबसाइट पर जाकर भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

11 लोगों का होगा सिलेक्शन

आपका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कंप्लीट होने और जवाब सही निकलने पर आपको शो के लिए सिलेक्ट किया जाएगा. वहां पहुंचने के बाद भी 11 लोगों का सिलेक्शन होगा. इन 11 लोगों से फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट सवाल पूछा जाएगा. जो भी सबसे कम टाइम में सही जवाब दे पाएगा उसे ही बिग बी के सामने हॉट सीट पर बैठने का चांस मिलेगा. 

Kaun Banega Crorepati Actor Amitabh bachchan Amitabh Bachchan KBC 1 Crore Question Big B KBC Amitabh Bachchan Show KBC SONY TV KBC
Advertisment
Advertisment