Advertisment

Priyanka Chopra Birthday: कितनी अमीर हैं बर्थडे गर्ल प्रियंका चोपड़ा, नेटवर्थ सुन लगेगा शॉक

प्रियंका चोपड़ा आज एक इंटरनेशनल स्टार हैं. उन्होंने भारतीय सिनेमा से लेकर हॉलीवुड में शानदार मुकाम हासिल किया है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Priyanka Chopra Birthday

Priyanka Chopra Birthday( Photo Credit : social media)

Priyanka Chopra Birthday: ग्लोबल आइकन और बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा जोनास आज 18 जुलाई को अपना 42 वां जन्मदिन मना रही हैं. प्रियंका न केवल अपनी खूबसूरती और टैलेंट के लिए बल्कि ग्लोबल आइकॉन के तौर पर फेमस हैं. वो ब्यूटी ब्रांड्स का चेहरा हैं तो यूनिसेफ जैसी सामाजिक संस्था से भी जुड़ी हैं. प्रियंका चोपड़ा ने भारतीय सिनेमा से हॉलीवुड तक शानदार सफलता हासिल की है. वह आज इक इंटरनेशनल स्टार के तौर पर फेमस हैं. एक्ट्रेस के नाम और शोहरत का अंदाजा लगाना मुश्किल है. फिर भी हम बर्थडे पर प्रियंका चोपड़ा की नेटवर्थ के बारे में बता रहे हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Priyanka Chopra: खून से लथ-पथ दिखा प्रियंका चोपड़ा का हाथ, शूटिंग सेट से सामने आई ऐसी तस्वीरें

प्रियंका चोपड़ा हैं हाईएस्ट पेड़ स्टार

कम लोग ही जानते हैं कि प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में समान वेतन के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी. हॉलीवुड में भी एक्ट्रेस हीरो के बराबर पेमेंट लेती हैं. उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पांच फिल्म फेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार मिले हैं. इसके अलावा, सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें 2016 में देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

ऐसे तय किया बॉलीवुड से हॉलीवुड का सफर 

2003 में प्रियंका चोपड़ा ने ब्यूटी कॉन्टेंस्ट जीतकर बॉलीवुड में कदम रखा था. वो 2000 में मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में फैशन, बर्फी, बाजीराव मस्तानी, गुंडे, सात खून माफ, मैरी कॉम जैसी शानदार परफॉर्मेंस दी हैं. प्रियंका चोपड़ा ने सभी के लिए एक मिसाल कायम की है. इतना ही नहीं हॉलीवुड में भी दीवा ने शानदार शुरुआत की और लव अगेन, बेवॉच, सिटाडेल कई अन्य फिल्मों में बेहतरीन काम किया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

करोड़ों की मालकिन हैं देसी गर्ल

प्रियंका एक बहुमुखी प्रतिभा की धनी हस्ती हैं जिन्होंने न केवल मनोरंजन उद्योग में सफलता हासिल की है बल्कि खुद को एक सफल बिजनेसवुमेन के रूप में भी स्थापित किया है. साल 2023 की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 75 मिलियन डॉलर (620 करोड़ रुपये) आंकी गई है.

इतनी हैं प्रियंका चोपड़ा की फीस

प्रियंका चोपड़ा की कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है जिसके लिए वह हर असाइनमेंट के लिए 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, वह हॉलीवुड में टीवी सीरीज़ के लिए प्रति एपिसोड 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Priyanka Chopra बॉलीवुड न्यूज Priyanka Chopra Jonas प्रियंका चोपड़ा Bollywood News
Advertisment