Advertisment

शादी के 11वें दिन उजड़ गई इस एक्ट्रेस की मांग, गोली लगने से गई पति की जान

बॉलीवुड की चकाचौंध में रहने वाली ज्यादातर अभिनेत्रियों का जीवन खुशहाल होता है, लेकिन इस लिस्ट में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, उन्हीं में से एक यह अभिनेत्री भी है, जिसने शादी के महज 11 दिन बाद ही अपने पति को खो दिया था.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
New Update
leena-chandavarkars

शादी के 11वें दिन उजड़ गई इस एक्ट्रेस की मांग, गोली लगने से गई पति की जान

Advertisment

लीना चंदावरकर का नाम हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सुनहरे दौर में टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है. उनकी अदाकारी ने लाखों दिलों को जीता, लेकिन उनकी निजी ज़िंदगी कई उतार-चढ़ावों से भरी रही. लीना ने 1970 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की और बहुत जल्द ही वह फिल्म इंडस्ट्री की चर्चित अभिनेत्रियों में शामिल हो गईं. उनकी खूबसूरती और अभिनय ने उन्हें खास पहचान दिलाई, लेकिन उनकी खुशियों का सफर कुछ और ही कहानी बुन रहा था.

Advertisment

 शादी और दुखद घटनाएं

लीना की पहली शादी इंडस्ट्रियल सिद्धार्थ बंदोदकर से हुई, जो गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दयानंद बंदोदकर के बेटे थे. 1975 में एक भव्य समारोह में शादी करने के सिर्फ 11 दिन बाद ही सिद्धार्थ की एक दुर्घटना में मौत हो गई. इस घटना ने लीना को गहरे सदमे में डाल दिया और वह डिप्रेशन का शिकार हो गईं.

Leena Chandavarkar Biography, Age, Family, Net Worth in 2020 –  Bollywoodbiofacts

Advertisment

प्यार की दूसरी कहानी

सिद्धार्थ की मौत के बाद, लीना अपने माता-पिता के पास वापस लौट गईं. लेकिन समाज ने उन्हें "मांगलिक" की उपाधि देकर और भी परेशान कर दिया. इस कठिन समय में, उन्हें गायक किशोर कुमार से प्यार हुआ. किशोर के साथ एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं. हालांकि, लीना किशोर से शादी करने में hesitant थीं, क्योंकि वह पहले से ही तीन बार शादी कर चुके थे.

Leena Chandavarkar became a widow at the age of 25, after four years she  went against the family and became the fourth wife of Kishore Kumar. |  हैप्पी बर्थडे लीना: 25 साल

Advertisment

विवाह और नई शुरुआत

किशोर कुमार ने लीना के पिता को मनाने के लिए "नफरत करने वालों के सीने में प्यार भर दो" गाया. इस पहल ने लीना के पिता को राजी कर दिया और 1980 में लीना और किशोर की शादी हो गई. इस दौरान लीना पहले से ही गर्भवती थीं, जो कि उनके विवाह के एक महत्वपूर्ण पल का हिस्सा बना. 

 

Advertisment

Leena-Chandavarkar

 

दिल का दौरा पड़ने से मौत

Advertisment

हालांकि, खुशियों का यह सफर भी लंबा नहीं चला. 1987 में किशोर कुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. लीना ने बताया कि किशोर की आखिरी अवस्था में उनकी स्थिति बहुत चिंताजनक थी. उनके चले जाने के बाद, लीना एक बार फिर विधवा हो गईं, केवल 36 साल की उम्र में.

 

Leena Chandavarkar
Advertisment
Advertisment